पुलिस ने में पूर्व सांसद के बेटे की शादी थाने रचायी

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के लालगंज थाने में पुलिस ने पूर्व सांसद के बेटे का विवाह उसकी प्रेमिका के साथ कराया। काफी प्रयास के बाद भी समझौता न हो पाने पर कन्या पक्ष के लोगों ने पुलिस की सहायता ली।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि पचोखर गांव निवासी पूर्व सांसद और दो बार विधायक रहे भाई लाल के पुत्र पंकज का भेडा गांव निवासी एक युवती से प्रेम संबंध चल रहा था और दोनों शादी करना चाहते थे। इस शादी से सांसद भाई लाल तथा उसके रिश्तेदार सहमत नहीं थे। उन्होंने शादी से इंकार कर दिया था। काफी प्रयास के बाद भी समझौता न हो पाने पर कन्या पक्ष के लोगों ने पुलिस की सहायता ली। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सांसद पुत्र को सोमवार को थाने में बुलाया और बातचीत की। पहले तो उसने शादी से इंकार कर दिया। पुलिस द्वारा दबाव बनाये जाने पर वह शादी के लिये तैयार हो गया। फिर क्या था आननफानन में पुरोहित को बुलाया गया। दोनों पक्षों के नाते रिश्तेदारों को भी सूचना भेजी गयी।

सैकड़ों की संख्या में लोग वर वधू को आशीर्वाद देने के लिए बिन बुलाये मेहमान के रूप में शामिल हो गए। प्रभारी निरीक्षक की देख रेख में थाने के मंदिर में प्रभु को हाजिर नाजिर मानकर पूरे विधि विधान से पुरोहित ने शादी सम्पन्न करायी। थाना प्रभारी निरीक्षक ने भी वधू को गिफ्ट भेंट किया।

थानाध्यक्ष ने मेहमानों के लिए नाश्ते खाने की व्यवस्था की थी। थाने से बाकायदा विदाई की गई। इस अवसर पर पूर्व सांसद भाई लाल शामिल नही हुये लेकिन उनके परिवार के लोग मौजूद थे। इस शादी की चर्चा पूरे जिले में है।

 

351 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।