नेपाल में आधा किलो सोने के साथ 2 भारतीय गिरफ्तार

 काठमांडू। नेपाल में दो भारतीय नागरिकों को आधा किलो सोने के साथ गिरफ्तार किया गया है। नेपाल के सीमा शुल्क अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान हरियाणा के जितेंद्र सैनिक व सुरेश कुमार के रूप में की गई है। इन्हें नेपाल के कंचनपुर जिले के भीमदत्ता नगरपालिका-10 में गड्डाचौकी से जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया।सोने की तस्करी भारतीय नंबर प्लेट वाली एक जीप से की जानी थी। इन व्यक्तियों को भारत जाने के दौरान गुप्त सूचना पर रोका गया।

सीमा शुल्क अधिकारियों ने जीप में रखे एक बैग से आधा किलो सोना जब्त किया। उन्होंने कहा कि जब्त किए गए सोने का बाजार मूल्य करीब 25 लाख रुपये है।गड्डाचौकी के सीमा शुल्क कार्यालय के प्रमुख मदन दहल ने कहा, "हम इसकी जांच कर रहे हैं कि क्या यह कार्य एक संगठित तस्कर समूह का है या किसी व्यापारी का है।"उन्होंने कहा कि हो सकता है कि यह सोना काठमांडू से लाया गया हो। आगे की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

224 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।