Loading... Please wait...

सीलिंग के विरोध में बंद रहे दिल्ली के बाजार

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सीलिंग के विरोध में आज लगभग सभी प्रमुख बाजार बंद रहे। व्यापारियों ने जगह-जगह अलग-अलग तरीकों से प्रदर्शन किया। वहीं इस मुद्दे पर राजनीति भी तेज हो गयी है। 

दिल्ली के बाजारों में कहीं व्यापारी धरने पर बैठे रहे तो कहीं सीलिंग की शवयात्रा निकाली गयी। कहीं सिर मुड़ा कर भी विरोध प्रदर्शित किया गया। अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) का आरोप है कि 'यह सीलिंग एकतरफा, अन्यायपूर्ण और अवैध है।’कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि थोक के साथ-साथ खुदरा बाजार भी इस बंद में शामिल हुये और करोलबाग में आर्य समाज रोड पर व्यापारियों की महापंचायत का आयोजन किया गया।

चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, खारी बावली, कनॉट प्लेस, गांधी नगर, लक्ष्मी नगर, अशोक विहार, राजौरी गार्डन, लाजपत नगर, ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्स, सरोजिनी नगर, कमला नगर, नया बाजार, भागीरथ प्लेस, लाजपतराय मार्केट, कश्मीरी गेट, प्रीत विहार, शाहदरा, कृष्णा नगर, जनकपुरी, तिलक नगर आदि बाजार प्रमुख रूप से बंद रहे। 

अन्य व्यापारिक संगठन भी बंद में शामिल हुये। सीटीआई ने अनोखे अंदाज में विरोध दर्ज करते हुए कई बाजारों में सीलिंग की शवयात्रा निकाली। उसका दावा है कि एक हजार से अधिक व्यापारी संगठनों तथा व्यापारियों ने बंद का समर्थन किया। चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने भी बंद का आयोजन किया।

व्यापारियों के इस विरोध प्रदर्शन के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 16 मार्च से शुरू हो रहे विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन ही सीलिंग पर रोक लगाने के लिए विधेयक पारित कर उसे मंजूरी के लिए केंद्र सरकार के पास भेजने की मांग की। श्री केजरीवाल ने सीलिंग के मसले पर आज सर्वदलीय बैठक बुलायी, लेकिन भाजपा ने इसका बहिष्कार किया।

64 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2016 nayaindia digital pvt.ltd.
Maintained by Netleon Technologies Pvt Ltd