अनूठे तरीके से होगा गणेश जी का श्रृंगार

अनूठे तरीके से होगा गणेश जी का श्रृंगार

जयपुर राजस्थान की राजधानी जयपुर में इस बार गणेश चतुर्थी पर रिद्धि सिद्धि के देवता भगवान गणेश का श्रृंगार अनूठे तौर पर किया जाएगा।संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पंडित सुरेश शर्मा ने आज यहां बताया कि रिद्वी-सिद्वी के दाता का श्रृंगार सिक्को और भारतीय मुद्रा में किया जाएगा जिसके तहत भारत में अलग समय में प्रचलित सिक्कों के साथ ही नए नोटों को लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि श्रृंगार के दौरान गणेश भगवान से प्रार्थना की जाएगी कि डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत सुधरे और विश्व बाजार में भारत की आर्थिक छवि भी सुधरे। उन्होंने कहा कि गत एक साल में रुपए की कीमत तेजी से गिरती जा रही है। डॉलर, यूरो, और पाउण्ड की कीमत लगातार बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि संस्था की ओर से गणेशजी का श्रृंगार न्यू सांगानेर रोड स्थित ‘‘सांगानेर हाउस’’ पर 13 सितम्बर को गणेश चतुर्थी के दिन सांयकाल किया जाएगा। इस दौरान सामूहिक रूप से देश की समृद्वि और डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत भी बढने की भी प्रार्थना की जायगी।

378 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।