'अलिटा : बेटल एंजेल' विदेश से पहले भारत में होगी रिलीज

मुंबई। हॉलीवुड फिल्म 'टाइटैनिक' और 'अवतार' जैसी शानदार फिल्मों का निर्माण करने वाले फिल्ममेकर जेम्स कैमरून एक बार फिर से बड़े परदे पर धमाल मचाने आ रहे हैं। इन दिनों कैमरून एवं डायरेक्टर-राइटर रॉबर्ट रॉड्रिग्ज की अपकमिंग फिल्म 'अलिटा : बेटल एंजेल' काफी चर्चा में है।

यह फिल्म विदेश से पहले भारत में रिलीज होगी। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है। दमदार एक्शन से भरपूर जेम्स कैमरून की यह फिल्म जापानी एनिमिटिड सीरीज 'युकिटो किशिरो' का रिमेक है। 'अलिटा : बेटल एंजेल' की कहानी एक ऐसी महिला रोबोट, यानी अलिटा नाम की सायबोर्ग की है, जो कचरे में मिलती है, लेकिन जिसके अंदर इंसानों जैसी समझ-बूझ और भावना होती है। डॉक्टर का किरदार निभा रहे क्रिस्टोफ वॉल्ट्ज उसे अस्तित्व में लाते हैं। जब अलिटा होश में आती है, तो वह अपने अतीत के बारे में भूल चुकी होती है।

जिस दुनिया में वह है, उसके बारे में भी वह कुछ नहीं जानती है। डॉक्टर उसे उसके अतीत से बचाने की कोशिश करता है, तो वहीं कुछ लोगों को अलिटा से खतरा है और वह उसे खत्म करने की कोशिश में जुट जाते हैं। अलिटा के रोल में रोजा सालाजार के अलावा अन्य भूमिकाओं में जेनिफर कॉनेली, मेहरशला अली, जैकी अर्ले हेले और कीन जॉनसन हैं। रोजा सालाजार ने कहा, "मैंने पहली बार साल 2015 के दिसंबर महीने में अपने एजेंट से इसके बारे में सुना था, लेकिन इसके आगे कुछ नहीं था। लेकिन संयोग से मुझे इस फिल्म में शामिल होने के लिए बुलाया गया। उन्होंने कहा, "मुझे फोन आया कि रॉबर्ट ने मुझे पसंद किया है और वे मुझसे मिलना चाहते हैं। मैं रॉबर्ट के साथ पहली बार मिली, लेकिन घबरा रही थी। फिर मैं रॉबर्ट के साथ दूसरी मुलाकात के लिए आई और दूसरा ऑडिशन दिया, जो वास्तव में शानदार रहा। एक महीने बाद मुझे लीड भूमिका के लिए चुन लिया गया। रोजा ने कहा, "मुझे यह भी पता नहीं था कि अलिटा क्या होगी। जब मुझे भूमिका मिली, तब मैंने यूट्यूब पर एनीमेशन देखा।"

87 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।