nayaindia Misa Bharti लालू यादव की बेटी मीसा ने बढ़त बनाई तो रोहिणी चल रही पीछे
पटना

लालू यादव की बेटी मीसा ने बढ़त बनाई तो रोहिणी चल रही पीछे

ByNI Desk,
Share

पटना। लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटों पर मतगणना जारी है। इस चुनाव में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की दो बेटियां मैदान में भाग्य आजमा रही हैं। मतगणना के प्रारंभिक रुझानों में लालू यादव की एक बेटी जहां बढ़त बनाए हुए है, वहीं, एक अन्य बेटी पिछड़ती नजर आ रही है। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी रामकृपाल यादव (Ramkripal Yadav) से करीब 25,000 से अधिक मतों से आगे हैं।

दूसरी तरफ, इस चुनाव से राजनीति में प्रवेश कर रही रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) सारण में 5,000 से अधिक मतों से भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी से पीछे चल रही हैं। हालांकि, यह प्रारंभिक रुझान हैं। मीसा भारती पिछला चुनाव रामकृपाल यादव से हार गईं थी। इस बार के चुनाव में उनके लिए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) और लालू यादव भी प्रचार करने उतरे थे। चुनाव आयोग के मुताबिक, शुरुआती रुझान में एनडीए 30 सीटों पर आगे है और महागठबंधन 10 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। बिहार में एनडीए में भाजपा, जदयू, लोजपा (रामविलास), जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की राष्ट्रीय लोक मोर्चा शामिल है।

बिहार की 40 लोकसभा सीट में भाजपा ने 17, जदयू ने 16, लोजपा (रामविलास) ने 5 तथा जीतनराम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने एक-एक सीट पर प्रत्याशी दिए हैं। दूसरी ओर महागठबंधन में राजद ने 26, कांग्रेस ने 9 और वामपंथी दलों ने 5 सीटों पर चुनाव लड़ा है। राजद ने अपने कोटे से तीन सीट मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी को दी थी। मुकेश सहनी की पार्टी ने गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी में अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

यह भी पढ़ें:

PM Modi: वाराणसी से चुनाव में कांग्रेस के अजय राय से मुकाबला

वरुण धवन बने पापा, बी-टाउन सेलेब्स ने दी खास अंदाज में बधाइयां

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें