nayaindia 11 Soldier Killed In Encounter With Maoists In Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में माओवादियों के साथ मुठभेड़ में 11 जवान शहीद
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में माओवादियों के साथ मुठभेड़ में 11 जवान शहीद

ByNI Desk,
Share

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा जिले (Dantewada District) में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई, माओवादियों ने पुलिस के वाहन को विस्फोट (Explosion) कर उड़ा दिया, इसमें 11 जवान शहीद हुए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में पुलिस दल गश्ती पर निकला था, तभी उसकी माओवादियों से मुठभेड़ हो गई, इस दौरान माओवादियों ने आईईडी (IED) के जरिए पुलिस के वाहन को उड़ा दिया, इस मुठभेड़ में 11 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं इस मुठभेड़ में नक्सली भी घायल हुए हैं। बताया गया है कि बारिश के चलते कई पुलिस जवान फंस गए थे, जिन्हें लेने के लिए पुलिस का दल वाहन से गया हुआ था और इसी दौरान माओवादियों से उनकी मुठभेड़ हो गई।

ये भी पढ़ें- http://मप्र में कांग्रेस में जारी है जमीनी जमावट का दौर

मुख्यमंत्री बघेल ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट (Tweet) किया और कहा, दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए पहुंचे डीआरजी बल पर आईईडी विस्फोट (IED Blast) से हमारे 10 डीआरजी जवान एवं एक चालक के शहीद होने का समाचार बेहद दुखद है। उन्होंने आगे कहा, हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनके परिवारों के साथ दु:ख में हम सब साझेदार हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें