nayaindia 22 deaths heat in delhi दिल्ली में 22 लोगों की मौत
दिल्ली

दिल्ली में 22 लोगों की मौत

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) और सफदरजंग समेत अन्य अस्पतालों में बीते 24 घंटे में संदिग्ध रूप से गर्मी की वजह से बीमार पड़े 22 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।सफदरजंग अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक, गर्मी की वजह से बीमार पड़े 33 मरीज़ों को भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि बीते 24 घंटे में 33 में से 13 रोगियों की मौत हो गई है।

आरएमएल अस्पताल के एक सूत्र ने बताया कि अस्पताल में बीते 24 घंटे में संदिग्ध रूप से गर्मी की वजह से बीमार पड़े 22 लोगों को भर्ती कराया गया जिनमें से पांच की मौत हो गई है।एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि दिल्ली सरकार के एलएनजेपी अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में 17 मरीज भर्ती कराए गए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में पांच मरीजों की मौत हो गई।इस बीच शहर के मुख्य श्मशान घाट – निगमबोध घाट – पर दाह संस्कार की संख्या में वृद्धि देखी गई है। हालांकि अधिकारी यह पुष्टि नहीं कर सके कि मौतें गर्मी से संबंधित थीं या नहीं।

निगमबोध घाट संचालन समिति के महासचिव सुमन गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि निगमबोध घाट पर बुधवार को अंतिम संस्कार के लिए 142 शव लाए गए, जो प्रतिदिन के औसत से लगभग 136 प्रतिशत अधिक है। इस घाट पर रोज़ाना 50-60 शव लाए जाते हैं। मंगलवार को भी 97 शवों का अंतिम संस्कार किया गया था।

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें