nayaindia delhi faces power outage दिल्ली में गुल हुई बिजली
दिल्ली

दिल्ली में गुल हुई बिजली

Share

नई दिल्ली। मंगलवार को राजधानी दिल्ली के बड़े हिस्से में अचानक बिजली गुल हो गई। यह बिजली की बढ़ती मांग के कारण होने वाला पावर कट नहीं था, बल्कि उत्तर प्रदेश के एक पावर सब स्टेशन में गड़बड़ी की वजह से आपूर्ति अचानक ठप्प हो गई। इस वजह से रिहायशी इलाकों के साथ साथ ट्रैफिक लाइट की बिजली भी बंद हो गई। गौरतलब है कि दिल्ली पहले ही पानी के संकट से जूझ रही है और मंगलवार को कई घंटे के लिए बिजली का संकट हो गया।

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- दिल्ली के कई इलाकों में दोपहर सवा दो बजे से बिजली गुल है। ऐसा यूपी के मंडोला में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, पीजीसीआईएल के सब स्टेशन में आग लगने की वजह से हुआ है। मंडोला सब स्टेशन से दिल्ली को 12 सौ मेगावाट बिजली मिलती है। उन्होंने बताया कि फिलहाल बिजली बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है और अब धीरे धीरे प्रभावित इलाकों में बिजली लौट रही है।

आतिशी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा- राष्ट्रीय बिजली ग्रिड में यह बड़ी विफलता अत्यंत चिंताजनक है। मैंने केंद्रीय बिजली मंत्री और पीजीसीआईएल के चेयरमैन से मिलने का समय मांगा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी स्थिति दोबारा न आए। राजधानी में पानी की किल्लत को लेकर आतिशी ने हरियाणा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि जान बूझकर और अवैध रूप से राजधानी में पानी की आपूर्ति रोक रही है। इससे रोजाना की आपूर्ति प्रभावित हो रही है।  आतिशी ने हरियाणा सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामे को भी झूठा बताते हुए कहा कि हरियाणा सरकार झूठ बोल रही है वह दिल्ली को पर्याप्त मात्रा में पानी आपूर्ति कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें