nayaindia Dwarka Expressway द्वारिका एक्सप्रेस वे का उद्घाटन
दिल्ली

द्वारिका एक्सप्रेस वे का उद्घाटन

ByNI Desk,
Share
Dwarka Expressway
Dwarka Expressway

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले देश भर में हो रहे लोकार्पण और उद्घाटन की शृंखला में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम से द्वारका एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया। यह देश का पहला एलिवेटेड एक्सप्रेस वे है। इसके शुरू होने से दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अलग अलग हिस्सों से गुरुग्राम का संपर्क बेहतर होगा। गुरुग्राम के 30 से 35 नए सेक्टर और 50 गांवों को इसका फायदा मिलेगा। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा। इसके उद्घाटन के मौके पर सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। Dwarka Expressway

यह भी पढ़ें : भाजपा और कांग्रेस गठबंधन का अंतर

द्वारका एक्सप्रेस वे के अलावा इस कार्यक्रम में देश के अलग अलग हिस्सों में पूरी हुई अन्य सड़क परियोजनाओं का भी उद्घाटन हुआ। कुल मिला कर एक लाख करोड़ रुपए की सड़क योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास सोमवार को हुआ। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- मॉर्डन टेक्नोलॉजी कनेक्टिविटी के जरिए देश के कोने कोने में लाखों लोग इस कार्यक्रम से जुड़े हैं। यह मॉर्डन एक्सप्रेस वे न सिर्फ व्हीकल, बल्कि दिल्ली-एनसीआर के लोगों की जिंदगी में भी बदलाव लाने का काम करेगा। उनकी जिंदगी पहले से आसान हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : अरुण गोयल के इस्तीफे की क्या कहानी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- एक समय था जब दिल्ली से कार्यक्रम होते थे और देश जुड़ जाता था। समय बदल गया है, आज गुरुग्राम में कार्यक्रम होता है और देश जुड़ गया है, हरियाणा ये क्षमता दिखा रहा है। इस एक्सप्रेस वे की खास बात है कि इस पर सुरंग, अंडरपास, फ्लाईओवर और फ्लाईओवर के ऊपर फ्लाईओवर भी होगा। इस परियोजना में करीब नौ हजार करोड़ रुपए की लागत आई है।

ओपेनहाइमर सचमुच सिकंदर!

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में बताया है कि 2024 के पहले तीन महीने में यानी इस साल अभी तक 10 लाख करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है। गौरतलब है कि एक हफ्ते में लोकसभा चुनाव की घोषणा होने वाली है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें