Naya India

एलजी ने केजरीवाल से की मंत्रियों की शिकायत

ईडी की पूछताछ

नई दिल्ली। दिल्ली के उप राज्यपाल यानी एलजी वीके सक्सेना ने तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को खुला पत्र लिखा है। उन्होंने केरीवाल से उनके मंत्रियों की शिकायत की है। एलजी ने कहा है कि केजरीवाल के मंत्रियों की अपनी गलती के लिए अधिकारियों को दोषी ठहराने की आदत हो गई है। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को निलंबित करने की मांग की है। उसके बाद ही एलजी की चिट्ठ सामने आई है।

गौरतलब है कि सोमवार यानी 15 अप्रैल को उत्तर पूर्वी दिल्ली के फर्श बाजार इलाके सार्वजनिक नल से पानी भरने के विवाद में नाबालिग लड़की ने महिला की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद आतिशी ने एलजी से कहा था- पानी की कमी के कारण फर्श बाजार में हिंसा के बाद एक महिला की मौत की इस चौंकाने वाली घटना के मामले में माननीय एलजी से अनुरोध है कि 24 घंटे के भीतर दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को निलंबित करें।

आतिशी की इस मांग के बाद उप राज्यपाल ने खुली चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने आप सरकार पर मुफ्त पानी का सपना दिखाकर लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने केजरीवाल को लिखा है- अनियमित जल आपूर्ति को ठीक करने की जगह आपने और आपके मंत्रियों ने मुफ्त पानी की कल्पना रची। लोगों को धोखा देने में आपको और आपके मंत्रियों को महारत हासिल है। एलजी ने कहा है कि आतिशी ने पानी की कमी की कारण हत्या की बात करके नौ साल से ज्यादा पुरानी अपनी ही सरकार को दोषी ठहराया है। आतिशी का नोट अपराध और निष्क्रियता को दर्शाता है।

Exit mobile version