Naya India

इंडिया गेट पर फेरी वालों से झड़प

नई दिल्ली। मध्य दिल्ली में इंडिया गेट (India Gate) पर फेरी वालों (street vendors) से झड़प में पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। यह घटना मंगलवार को शाहजहां मार्ग पर चिल्ड्रन पार्क (Children Park) में हुई।

नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल (Pranav Tayal) ने बताया कि फेरी वालों को उस क्षेत्र में खाने-पीने की चीजें बेचने की अनुमति नहीं है। इसी संबंध में हुए विवाद के बाद निजी सुरक्षा कर्मियों और फेरी वालों में झड़प हो गई। इंडिया गेट का विस्तार क्षेत्र ‘नो-वेंडिंग जोन’ (‘No-Vending Zone) है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा कर्मियों ने जब उन्हें वहां से जाने के लिए कहा तो कुछ फेरी वाले नाराज हो गए। दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे एनडीएमसी के ट्रक में उनका सामान लादा जाने लगा तो कुछ फेरी वालों ने वहां पड़ी निर्माण सामग्री को फेंकना शुरू किया तथा सुरक्षा कर्मियों पर हमला कर दिया। इसमें पांच सुरक्षा कर्मी घायल हो गए।

तायल ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 186 (सरकारी अधिकारी को कर्तव्य पालन से रोकना), धारा 353 (सरकारी अधिकारी को कर्तव्य पालन से रोकने के लिए उस पर हमला करना), धारा 332 (सरकारी अधिकारी को कर्तव्य पालन से रोकने के लिए उसे चोट पहुंचाना), धारा 308 (गैर-इरादतन हत्या करने का प्रयास) और अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। हिंसा के वीडियो सोशल मीडिया पर आए हैं। (भाषा)

Please follow and like us:
Exit mobile version