nayaindia Amanatullah Khan अमानतुल्लाह के खिलाफ कुर्की की तैयारी
दिल्ली

अमानतुल्लाह के खिलाफ कुर्की की तैयारी

ByNI Desk,
Share

नोएडा। नोएडा के एक पेट्रोल पंप पर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के बेटे अनस ने मारपीट की थी। इस मामले में पेट्रोल पंप पहुंचे अमानतुल्लाह खान ने पेट्रोल पंप कर्मियों समेत मालिक को धमकाया था। उसके बाद दोनों के खिलाफ मामला दर्ज हो गया और पुलिस उनकी तलाश में जुट गई। लेकिन अमानतुल्लाह और उनका बेटा दोनों नहीं मिले। अमानतुल्लाह के घर पर कई बार जांच में सहयोग करने का नोटिस भी चस्पा किया गया। अब अमानतुल्लाह (Amanatullah) की संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी होने से पहले एक नोटिस भेजा जा रहा है। इसके बाद जल्द ही नोएडा पुलिस (Noida Police) अमानतुल्लाह, उनके बेटे अनस की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी करेगी।

इस मामले की जांच करते हुए पुलिस ने अमानतुल्लाह और उनके बेटे और एक सहयोगी पर दर्ज एफआईआर में कई और धाराओं को बढ़ाया है। अब अगर विधायक पिता-पुत्र गिरफ्तार होते हैं तो उनकी जमानत हो पाना मुश्किल होगा। पुलिस ने जांच के दौरान धारा 147, 149, 452, 307, 394, 34 और 3 (2) (v) एससी/एसटी एक्ट लगाई है। पुलिस ने बताया कि फरार चल रहे विधायक, उनके पुत्र अनस और अबु बकर के खिलाफ कुर्की की तैयारी चल रही है। कोर्ट ने कुर्की की कार्रवाई से पूर्व नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं। वहीं जिला कोर्ट से अंतरिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद अमानतुल्लाह ने हाई कोर्ट (High Court) का दरवाजा खटखटाया है।

सात मई की सुबह विधायक का बेटा अनस (Anas) अपनी कार लेकर नोएडा के सेक्टर 95 में पेट्रोल पंप पर पहुंचा था। लाइन तोड़ कर जल्दी पेट्रोल भरवाने को लेकर उसकी पंप कर्मियों से लड़ाई हो गई। इसके बाद अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) खुद पहुंचे और मैनेजर को धमकाया। ये घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। इस मामले में पुलिस ने विधायक अमानतुल्लाह खान के मैनेजर इकरार अहमद (Iqrar Ahmed) को गिरफ्तार कर लिया। नोएडा पुलिस विधायक और बेटे और उनके एक सहयोगी के खिलाफ एनबीडब्ल्यू भी जारी कर चुकी है। विधायक की तलाश में नोएडा पुलिस की कई टीमें लगातार दिल्ली और आसपास के इलाकों में दबिश भी दे रही हैं लेकिन अभी तक उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी है।

यह भी पढ़ें:

विवेकानंद रॉक मेमोरियल के ध्यान मंडपम में पीएम मोदी की साधना जारी

अजारेंका को हराकर मीरा एंड्रीवा तीसरे दौर में

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें