Naya India

गुजरात में पकड़ी गई छह सौ करोड़ की नशीली दवा

seized drugs

Gujarat Drug Bust

अहमदाबाद। गुजरात के समुद्र में और बंदरगाहों के आसपास नशीली दवाओं के पकड़े जाने का सिलसिला जारी है। भारतीय तटरक्षक बल ने रविवार को गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते यानी एटीएस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ऑफ इंडिया यानी एनसीबी के साथ एक साझा अभियान में बड़ी कामयाबी हासिल की। साझा कार्रवाई में एजेंसियों ने गुजरात तट पर एक संदिग्ध पाकिस्तानी नाव पकड़ी। नाव में 600 करोड़ रुपए की कीमत की करीब 86 किलो दवाएं थीं। पाकिस्तानी नाव के चालक दल के 14 सदस्यों को हिरासत में लिया गया है।

बताया जा रहा है कि खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए तटरक्षक बल ने क्षेत्र में सक्रिय नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों पर कार्रवाई की है। भारतीय तटरक्षक बल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- रात भर समुद्र में चले एंटी नार्को ऑपरेशन में इंडियन कोस्ट गार्ड ने अपने जहाज ‘राजरतन’ की मदद से गुजरात एटीएस और एनसीबी के साथ एक साझा ऑपरेशन किया।

कोस्ट गार्ड ने बताया- पोरबंदर के पश्चिम की तरफ अरब सागर में पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया। इस नाव से 86 किलो नशीली दवा बरामद की गई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत छह सौ करोड़ रुपए है। नाव के चालक दल के 14 पाकिस्तानी सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। पिछले कुछ समय से गुजरात के समुद्र से या बंदरगाहों से कई टन नशीले पदार्थ पकड़े गए हैं, जिनकी कीमत हजारों करोड़ रुपए है।

यह भी पढ़ें:

दिल्ली में प्रचार में उतरीं सुनीता केजरीवाल

 

Exit mobile version