nayaindia Jharkhand Doctors strike Banna Gupta झारखंड में चिकित्सकों ने प्रस्तावित हड़ताल वापस ली, प्रशासन ने ली राहत की सांस
झारखंड

झारखंड में चिकित्सकों ने प्रस्तावित हड़ताल वापस ली, प्रशासन ने ली राहत की सांस

ByNI Desk,
Share

रांची। झारखंड (Jharkhand) में चिकित्सकों के विभिन्न संगठनों ने राज्य सरकार के साथ बैठक के बाद 13 मार्च को अपनी प्रस्तावित हड़ताल वापस ले ली।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) झारखंड के सचिव डॉ. प्रदीप कुमार सिंह (Dr Pradeep Kumar Singh) ने कहा कि चिकित्सकों के संगठनों के प्रतिनिधियों ने दिन के दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) से मुलाकात की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इन मुद्दों में चिकित्सकों की उनके कार्यस्थलों पर सुरक्षा के लिए ‘नैदानिक स्थापन अधिनियम’ में संशोधन शामिल है। सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक सार्थक रही। हमने देखा कि सरकार हमारी मांगों को लेकर गंभीर है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने झारखंड मेडिकल सर्विस एसोसिएशन और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की राज्य इकाई के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। ये संगठन ‘नैदानिक स्थापन अधिनियम’ में संशोधन के साथ कार्यस्थल पर अधिक सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। मंत्री ने कहा कि सरकार ‘मुद्दों के रचनात्मक समाधान’ के लिए काम कर रही है। सिंह ने कहा शनिवार को ‘चिकित्सकों के संगठनों की एक बैठक के दौरान, 13 मार्च को प्रस्तावित हड़ताल वापस लेने का फैसला किया।’ (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें