nayaindia Palamu TSPC Maoists arrested पलामू पुलिस को बड़ी सफलताः टीएसपीसी के टॉप कमांडर समेत पांच नक्सली गिरफ्तार
झारखंड

पलामू पुलिस को बड़ी सफलताः टीएसपीसी के टॉप कमांडर समेत पांच नक्सली गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share

रांची। पलामू जिला पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी (TSPC) (तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी) के शीर्ष कमांडर रंजन सहित पांच नक्सलियों (Maoists) को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि ये सभी 21 मार्च को इसी जिले के नवा बाजार थाना अंतर्गत कंडा घाटी में ईट भट्ठों पर हमला करने और पांच गाड़ियों को जलाने की वारदात में शामिल थे।

बता दें कि 21 मार्च रात 11 बजे 30-40 हथियारबंद नक्सली सत्यानंद मेहता (Satyanand Mehta) के ईंट भट्ठे में लेवी की मांग को लेकर पहुंचे थे। उन्होंने मुंशी और ईंट भट्ठे में कार्यरत मजदूरों को बंधक बनाने के बाद खड़े 5 ट्रैक्टरों को आग के हवाले कर दिया था। इसके बाद नक्सलियों ने भट्ठे पर काम करने वाले लोगों से कहा था मालिक को भेंट करने के लिए कह देना, हम लोग फिर आयेंगे। इस मामले में 27 नक्सलियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इस घटना के बाद से ही पुलिस नवा बाजार, पाटन, नावा जयपुर, मनातू और छतरपुर इलाके में घेराबंदी कर सर्च अभियान चला रही थी।

इसी दौरान पुलिस ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इन सभी से फिलहाल पुलिस पूछताछ में जुटी है। पुलिस ने अनुसार ये नक्सली बीते महीनों में रेलवे की साइटों पर हमले और आगजनी की आधा दर्जन घटनाओं में भी शामिल रहे हैं। (आईएएनएस)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें