nayaindia मध्य प्रदेश में भाजपा चल रहा जादू, सभी सीटों पर बढ़त...
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में भाजपा चल रहा जादू, सभी सीटों पर बढ़त…

ByNI Desk,
Share
BJP

मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर भाजपा का जादू चल रहा है। शुरुआत से ही बीजेपी सभी 29 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। मध्य प्रदेश में आंकड़े चौंकाने वाले हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा कांग्रेस का सूपड़ा साफ करती नजर आ रही है। राज्य में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिलने के आसार नजर आ रहे है। भोपाल, शहडोल या फिर दमोह, गुना सभी सीटों पर भाजपा अपना दम दिखा रही है, वहीं कांग्रेस का तो अभी तक खाता खुलता नहीं दिख रहा है।

भोपाल में भाजपा प्रत्याशी आलोक सिंह, उज्जैन में बीजेपी सांसद अनिल फरोजिया, गुना में ज्योतिरादित्य सिंधिया, दमोह में भाजपा उम्मीदवार राहुल सिंह लगातार आगे चल रहे हैं। पूरे मध्य प्रदेश में भाजपा की टक्कर में कोई भी नहीं है। सभी 29 सीटें भाजपा के खाते में जाती नजर आ रही हैं। अब हैरानी की बात तो यह है कि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ अपनी पारंपरिक सीट छिंदवाड़ा तक बचा पाने की स्थिति में नहीं दिख रहे हैं।

सीएम मोहन यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए ‘अबकी बार छिंदवाड़ा पार’ का नारा दिया था। उन्होंने साफ-साफ कहा था कि छिंदवाड़ा में इस बार कमल खिलकर रहेगा। वही होता नजर आ रहा है। रुझानों से तो ऐसा ही लगता है कि बीजेपी छिंदवाड़ा में भी कमल खिलाकर रहेगी। अगर बात करें 2019 लोकसभा चुनाव की तो मध्य प्रदेश की 29 में से 28 सीटों पर बीजेपी का कब्जा था। सिर्फ छिंदवाड़ा एक ऐसी सीट है, जो अब तक कमलनाथ परिवार के पास थी, अब वो भी उनके पाले से खिसकती नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें :- 

चुनाव खत्म, महंगाई शुरू

पोस्टल बैलट का इतना विवाद क्यों

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें