nayaindia Preparation In Full Swing Welcome PM Modi In Rewa On April 24 रीवा में 24 अप्रैल को पीएम मोदी के स्वागत की तैयारियां जोरों पर
मध्य प्रदेश

रीवा में 24 अप्रैल को पीएम मोदी के स्वागत की तैयारियां जोरों पर

ByNI Desk,
Share

भोपाल। सफेद बाघों (White Tiger) की भूमि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के स्वागत की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। मोदी 24 अप्रैल को चुनावी राज्य में एक मेगा रैली (Mega Rally) को संबोधित करने वाले हैं। भारी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती के साथ सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद है। इसके अलावा, शहर के आउटर सर्कल में स्थित हेलीपैड के आसपास के इलाकों में ‘नो फ्लाई’ जोन अलर्ट (No Fly Zone Alert) जारी किया गया है। एसएएफ मैदान को जाने वाली जर्जर सड़कों की मरम्मत की जा रही है, जहां प्रधानमंत्री ‘पंचायती राज दिवस’ (24 अप्रैल) के अवसर पर सभा को संबोधित करेंगे। हाल ही में पदभार ग्रहण करने वाली रीवा जिला कलक्टर प्रतिभा पाल (Pratibha Pal) तैयारियों की समीक्षा कर रही हैं। अपनी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री 7.573 करोड़ रुपये की ‘जल जीवन मिशन’ (Jal Jeevan Mission) परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इस परियोजना का उद्देश्य रीवा, सीधी और सतना जिले को पीने योग्य पानी उपलब्ध कराना है।

ये भी पढ़ें- http://मप्र में बाल टीकाकरण के प्रति बढ़ा भरोसा

इस बीच, प्रधानमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई-ग्रामीण) के तहत 4.11 लाख लाभार्थियों को घर उपलब्ध कराने की भी उम्मीद है। राज्य सरकार के अनुसार, मोदी इंदौर और ग्वालियर रेलवे स्टेशनों (Gwalior Railway Station) के पुनर्विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे और तीन नई यात्री ट्रेनों – रीवा-इतवारी वाया छिंदवाड़ा पैसेंजर ट्रेन, छिंदवाड़ा-नैनपुर पैसेंजर ट्रेन और नैनपुर-छिंदवाड़ा ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इस महीने यह प्रधानमंत्री मोदी की राज्य की दूसरी यात्रा होगी। पिछली बार वे 1 अप्रैल को भोपाल आए थे और भोपाल-नई दिल्ली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री के आगमन से पहले की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि यह राज्य के लिए एक ऐतिहासिक दिन होगा। उन्होंने लोगों से कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल होने को कहा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें