nayaindia devedra fadnavis फड़नवीस इस्तीफा देना चाहते हैं
महाराष्ट्र

फड़नवीस इस्तीफा देना चाहते हैं

ByNI Desk,
Share

मुंबई। लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में भाजपा के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है। उन्होंने संगठन में काम करने की इच्छा जताई है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में भाजपा सिर्फ नौ सीटों पर जीत पाई है। पिछली बार 2019 में उसके हिस्से 23 सीटें आईं थीं। इस बार के चुनाव में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना को सात सीटें और अजित पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी को एक सीट मिली है।

यह नतीजा आने के एक दिन बाद बुधवार को देवेंद्र फड़नवीस ने भाजपा के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली। उन्होंने कहा- महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में हमें जो भी नुकसान हुआ, मैं उसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। इसलिए मैं शीर्ष नेतृत्व से आग्रह करता हूं कि मुझे मंत्री पद से मुक्त किया जाए, क्योंकि मुझे पार्टी के लिए काम करने और राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अपना समय देने की जरूरत है।

देवेंद्र फड़नवीस ने हार के कारण बताते हुए कहा कि कुछ सीटों पर किसानों के मुद्दों ने प्रमुख भूमिका निभाई। साथ ही संविधान में बदलाव किए जाने के झूठे प्रचार ने कुछ मतदाताओं को प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि मुसलमानों और मराठा आंदोलन का भी वोटों पर असर पड़ा। फड़नवीस ने दावा करते हुए कहा- संविधान बदलने का दुष्प्रचार ‘इंडिया’ ने ही फैलाया। हमें इस पर लगाम लगाने की जरूरत थी, जो हम नहीं कर पाए। मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने का मौका दिया। एनडीए ने ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भी अच्छा प्रदर्शन किया। मैं इसके लिए लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें