nayaindia mumbai airport मुंबई हवाई अड्डे पर बड़ा हादसा टला
खेल समाचार

मुंबई हवाई अड्डे पर बड़ा हादसा टला

ByNI Desk,
Share

मुंबई। मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक बड़ा हादसा टल गया। हवाईअड्डे पर एक ही रनवे पर दो विमान एक साथ आ गए थे। रनवे पर इंडिगो का विमान उतर रहा था, उसी समय उसके ठीक आगे एयर इंडिया का विमान उड़ान भरने की तैयारी में था। वीडियो में साफ दिख रहा है कि एयर इंडिया के विमान का उड़ान रनवे पर ही था और उड़ान नहीं भर पाया था उसी समय इंडिगो विमान उसी रनवे पर उतर गया। कुछ सेकेंड के अंतर से दोनों विमान एक दूसरे से टकराने से बच गए।

घटना का वीडियो सामने आने के बाद नागरिक विमानन निदेशालय यानी डीजीसीए ने घटना की पुष्टि की है और कहा है कि इसकी जांच शुरू कर दी गई है। घटना के बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल यानी एटीसी के एक अधिकारी को निलंबित भी कर दिया गया है। असल में मुंबई से तिरुवनंतपुरम जाने वाला एयर इंडिया का विमान एआई 657 उड़ान भरने के लिए तैयार था। इसी दौरान इंडिगो की फ्लाइट 5053 ने भी उसी रनवे पर लैंडिंग की। इंडिगो की ये फ्लाइट इंदौर से दिल्ली जा रही थी।

घटना के बाद एटीसी गिल्ड इंडिया के महासचिव आलोक यादव ने कहा- शनिवार आठ जून की सुबह इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट से आने वाली इंडिगो की उड़ान 5053 रनवे 27 पर उतर रही थी, जबकि एयर इंडिया की उड़ान एआई 657 तिरुवनंतपुरम के इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरने की तैयारी में थी। एक ही रनवे से लैंडिंग और टेकऑफ ने एयरपोर्ट पर खतरनाक स्थिति पैदा कर दी। इससे बड़ा हादसा हो सकता था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें