nayaindia campaign song controversy उद्धव ठाकरे नहीं बदलेंगे कैंपेन सॉन्ग
महाराष्ट्र

उद्धव ठाकरे नहीं बदलेंगे कैंपेन सॉन्ग

ByNI Desk,
Share

मुंबई। चुनाव आयोग के नोटिस के बावजूद शिव सेना उद्धव ठाकरे गुट ने अपने कैंपेन सॉन्ग में बदलाव करने से इनकार कर दिया है। चुनाव आयोग ने रविवार को उद्धव ठाकरे गुट को नोटिस भेजकर कैंपेन सॉन्ग से ‘भवानी’ शब्द हटाने को कहा है। आयोग ने कहा कि यह शब्द हिंदू देवी से जुड़ा हुआ है। चुनाव में इस तरह के धार्मिक नारे का इस्तेमाल नहीं कर सकते। आयोग के नोटिस पर उद्धव ठाकरे ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वे अपने थीम सॉन्ग से ‘भवानी’ शब्द नहीं हटाएंगे। आयोग को जो कार्रवाई करनी है करे।

उद्धव ठाकरे ने चुनाव आयोग को चुनौती देते हुए कहा कि बीजेपी नेता कई बार धर्म के नाम पर वोट मांग चुके हैं, लेकिन उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। चुनाव आयोग पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर कार्रवाई करे। गौरतलब है कि, उद्धव गुट ने चुनाव प्रचार के लिए 16 अप्रैल को प्रचार गीत रिलीज किया था, जिसमें ‘भवानी’ शब्द का जिक्र है। आयोग ने इसे हटाने को कहा है लेकिन उद्धव ने इनकार कर दिया है।

उद्धव ने कहा है- कर्नाटक के चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी ने जय बजरंग बली बोलकर वोट देने की बात कही। अमित शाह ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में लोगों को मुफ्त में राम मंदिर के दर्शन कराने की बात की। इसको लेकर मैंने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी था। मैंने पूछा था कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री धर्म के नाम पर वोट मांग रहे तो क्या उस पर चुनाव आयोग करवाई करेगा, लेकिन आज तक मुझे इस लेटर का जवाब नहीं मिला।

ठाकरे ने कहा- हमने भाजपा की तरह हिंदू धर्म के नाम पर वोट की भीख नहीं मांगी। न ही कहा कि जो जय भवानी कहेगा, उसे वोट देना है, लेकिन फिर भी हमे चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा। उन्होंने कहा- चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र का अपमान किया। देवी तुलजा भवानी महाराष्ट्र की कुल देवी है। उनका अपमान हम बिल्कुल बरदाश्त नही करेंगे। हम अपने थीम सॉन्ग में से भवानी और हिंदू धर्म नहीं हटाएंगे। उद्धव ने कहा- आज चुनाव आयोग ने जय भवानी बोलने पर आपत्ति जताई है। कल जय शिवाजी बोलने पर आपत्ति जताएंगे। यह बरदाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें