nayaindia तीसरी बार अरुणाचल के मुख्यमंत्री बने पेमा खांडू, ली शपथ
अरुणाचल प्रदेश

तीसरी बार अरुणाचल के मुख्यमंत्री बने पेमा खांडू, ली शपथ

ByNI Desk,
Share
Pema Khandu

भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता पेमा खांडू एक बार फिर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। इस तरह पेमा खांडू लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए हैं। साथ ही उनके मंत्रिमंडल में 11 सदस्यों ने भी आज शपथ ली है।

राज्यपाल केटी परनायक ने यहां डीके स्टेट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित समारोह में सीएम खांडू और अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई। समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीएल संतोष भी मौजूद रहे। इसके साथ ही भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और अरुणाचल के सांसद तापिर गाओ और नबाम रेबिया भी उपस्थित रहे।

चौखाम सीट से लगातार दूसरी बार निर्वाचित हुए चाउना मीन ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शपथ लेने वाले अन्य मंत्रियों में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बियुराम वाहगे, न्यातो दुकम, गेब्रियल डेनवांग वांगसू, वांगकी लोवांग, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष पासंग दोरजी सोना, मामा नटुंग, दासंगलू पुल, बालो राजा, केंटो जिनी और ओजिंग तासिंग शामिल हैं।

इससे पहले बुधवार को पार्टी के रविशंकर प्रसाद और तरुण चुग की मौजूदगी में एक बैठक में पार्टी विधायकों ने खांडू को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना। फिर शाम को खांडू ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की और राज्य में नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद राज्यपाल ने उन्हें इसके लिए आमंत्रित किया। हाल ही में हुए अरूणाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा शानदार जीत हासिल कर लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता में लौटी है। भाजपा ने 60 सदस्यीय सदन में 46 सीटें जीती हैं।

यह भी पढ़ें :- 

प्रदेश भाजपा नेताओं में खुलेआम झगड़ा

मायावती की मजबूरी है आकाश को लाना

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें