nayaindia Punjab arvind Kejirwal पंजाब पहुंचे केजरीवाल, होशियारपुर में रोड शो
पंजाब

पंजाब पहुंचे केजरीवाल, होशियारपुर में रोड शो

ByNI Desk,
Share

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली का मतदान समाप्त हो जाने के बाद रविवार को पंजाब पहुंचे। उन्होंने पंजाब के होशियारपुर में रोड शो किया और पार्टी के उम्मीदवार डॉ. राजकुमार के लिए वोट मांगे। उन्होंने एक सभा को भी संबोधित किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी केंद्र सरकार पर हमला बोला। केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से सभी 13 सीटें देने को कहा और साथ ही कहा कि उसके बाद पंजाब के आंतरिक मामलों में दखल देने की किसी की हिम्मत नहीं होगी।

केजरीवाल ने मोदी पर हमला करते हुए कहा- बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा कहते हैं भगवान जगन्नाथ मोदी जी के भक्त हैं, इनको इतना अहंकार हो गया। भगवान जगन्नाथ के ऊपर मोदी जी को मानने लगे। उन्होंने आगे कहा- अभी थोड़ी दिन पहले इन्होंने अपनी तीन चार इंटरव्यू दिए। जिनमें मोदी जी कहते हैं मैं भगवान का अवतार हूं। 2014 में कहते थे मैं प्रधान सेवक हूं 2019 से बोले मैं चौकीदार हूं। आज कह रहे हैं मैं भगवान का अवतार हूं। इस बार ऐसा बटन दबाना इनका अहंकार चूर चूर हो जाए।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने भाषण में कहा- मैं देश बचाने की अपील करने आया हूं। हम एक समय की रोटी कम खा लेंगे लेकिन तानाशाही बरदाश्त नहीं करेंगे। देश तानाशाही की तरफ बढ़ रहा है। केंद्र की मोदी सरकार ने 830 हजार करोड़ रुपए पंजाब के रोक लिया है। ये पंजाब के लोगों का हक है, आपका हक है। आप कोई भीख थोड़े ही मांग रहे हैं। मोदी सरकार पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा- इन्होंने नेशनल हेल्थ मिशन के पैसे रोक दिए, उससे मोहल्ला क्लिनिक बनने थे। इनकी हिम्मत कैसे हो गई आपके पैसे रोकने की। इनकी हिम्मत इसलिए हो गई क्योंकि लोकसभा में हमारे पास सांसद नहीं हैं। हम कमजोर हैं. जब हम केंद्र के साथ बात करते हैं, हम कमजोर हैं। हमारे हाथ को आप मजबूत करें फिर पंजाब के अंदर के मसलों पर हस्तक्षेप करने की केंद्र सरकार की हिम्मत नहीं होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें