nayaindia Priyanka Gandhi Likely To Contest Lok Sabha Election From Karnataka-Telangana प्रियंका गांधी के कर्नाटक, तेलंगाना से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना
Cities

प्रियंका गांधी के कर्नाटक, तेलंगाना से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना

ByNI Desk,
Share

Priyanka Gandhi :- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक और तेलंगाना की दो सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि एआईसीसी – स्थानीय कांग्रेस इकाई को सूचित किए बिना – पहले ही कर्नाटक के कोप्पल निर्वाचन क्षेत्र में सर्वेक्षण कर चुकी है और तेलंगाना में एक अन्य सीट से प्रियंका गांधी को मैदान में उतारने पर भी विचार कर रही है। कोप्पल कर्नाटक के सबसे पिछड़े जिलों में से एक है और यहां के आठ विधानसभा क्षेत्रों में से छह कांग्रेस के पास हैं। एआईसीसी द्वारा किए गए सर्वेक्षण में सुझाव दिया गया है कि यह प्रियंका गांधी के लिए एक सुरक्षित सीट है। वर्तमान में कोप्पल निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के कराडी सांगन्ना सांसद हैं। इससे पहले, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी 1978 में कर्नाटक की चिक्कमगलुरु संसदीय सीट जीतने के बाद राजनीतिक संजीवनी मिली थी।

वर्तमान में, इस निर्वाचन क्षेत्र को उडुपी-चिक्कमगलुरु सीट कहा जाता है, जिसका प्रतिनिधित्व केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे करती हैं। सोनिया गांधी ने 1999 में दिवंगत वरिष्ठ भाजपा नेता सुषमा स्वराज के खिलाफ कर्नाटक की बेल्लारी सीट से चुनाव लड़ा और करीबी मुकाबले के बाद विजयी रहीं। सूत्रों ने कहा कि अगर प्रियंका गांधी कर्नाटक से चुनाव लड़ेंगी, तो इसका पूरे राज्य में कांग्रेस के लिए सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा क्योंकि यह कार्यकर्ताओं को भाजपा से मुकाबला करने के लिए प्रेरित करेगा। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने कहा था कि गांधी परिवार के किसी सदस्य को कर्नाटक से चुनाव लड़ना चाहिए जो पार्टी के लिए फायदेमंद होगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें