nayaindia DM Office ग्रेटर नोएडा डीएम ऑफिस के सामने युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास
उत्तर प्रदेश

ग्रेटर नोएडा डीएम ऑफिस के सामने युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

ByNI Desk,
Share

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट ऑफिस (DM Office) में मंगलवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब ऑफिस के ठीक सामने एक युवक ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह Self-Immolation) का प्रयास किया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवक को पकड़कर थाने पहुंचा दिया। जांच में पता चला कि युवक जेल भी जा चुका है। जानकारी मिली है कि युवक कई दिनों से डीएम कार्यालय के चक्कर काट रहा था। वह अपनी समस्या के समाधान के लिए डीएम से मिलने कई बार कलेक्ट्रेट आ चुका था। पुलिस के मुताबिक दादरी इलाके में रहने वाला सचिन मंगलवार सुबह ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना स्थित कलेक्ट्रेट में पहुंच गया। उसने डीएम कार्यालय के गेट पर पहुंचकर अपने पास रखी पेट्रोल की एक बोतल निकाल ली।

वह अपने ऊपर पेट्रोल डालने लगा, इसी बीच पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस उसे लेकर थाने आ गई। बताया जा रहा है कि सचिन (Sachin) कई दिनों से परेशान होकर कलेक्ट्रेट पहुंच रहा था और अपनी समस्या का समाधान चाहता था। कई बार चक्कर लगाने की वजह से वह मानसिक रूप (Mental Form) से तनाव में था, जिसके चलते उसने ऐसा कदम उठाया। कलेक्ट्रेट में मौजूद अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही युवक की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। पहले उसकी काउंसलिंग की जाएगी और उसके बाद उसकी समस्या का समाधान होगा। युवक को थाने में समझाकर शांत किया गया। बताया जाता है कि सचिन (Sachin) बादलपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है और नशा करने का आदी है।

वह पूर्व में जेल भी जा चुका है। पुलिस ने बताया कि 18 जून को सादोपुर के रहने वाले शहाबुद्दीन (Shahabuddin) के घर सचिन ने नशे की हालत में जाकर बदतमीजी की थी, जिसमें सचिन के खिलाफ चालान किया गया था। 24 जून की रात करीब 8.30 बजे सचिन ने नशे की हालत में अपने गांव के जितेंद्र से बदतमीजी की थी। इसके बाद सचिन ने घर जाकर मां वीरवती (62) के साथ मारपीट की और पिता से भी धक्का-मुक्की की थी। इस घटना में सचिन (Sachin) की मां के सिर में चोट लगी थी। इसके बाद सचिन मां-बाप से अपना हिस्सा मांग रहा है, इसी बात को लेकर वह डीएम ऑफिस गया था। सचिन की माता और पिता ने उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र भी दिया है।

यह भी पढ़ें:

बिहार भाजपा में बदलाव की तैयारी

तीस्ता समझौते से नाराज ममता ने चिट्ठी लिखी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें