nayaindia Rahul Gandhi Akhilesh Yadav राहुल की यात्रा में नहीं गए अखिलेश
उत्तर प्रदेश

राहुल की यात्रा में नहीं गए अखिलेश

ByNI Desk,
Share

लखनऊ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को अमेठी पहुंची। राहुल अमेठी लोकसभा सीट से तीन बार सांसद रहे हैं। पिछली बार भाजपा की स्मृति ईरानी ने उनको हरा दिया था। कहा जा रहा था कि राहुल की यात्रा अमेठी और रायबरेली पहुंचेगी तो समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव यात्रा में शामिल होंगे। लेकिन अखिलश सोमवार को यात्रा में नहीं गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ सीटों का बंटवारा होने के बाद ही वे राहुल की यात्रा में शामिल होंगे। अखिलेश ने यह भी कहा कि दोनों तरफ से कई सूचियों का आदान प्रदान हुआ है।

प्रियंका राज्यसभा नहीं मिलने से नाराज?

इस बीच खबर है कि सपा ने कांग्रेस को 17 सीटों का प्रस्ताव दिया है। पहले सपा ने कांग्रेस को 11 सीटें दी थीं। लेकिन जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल के अलग होने के बाद उन्होंने कांग्रेस को छह सीटें अतिरिक्त देने का फैसला किया है। सपा के वरिष्ठ नेता और मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर 17 सीट देने की बात कही है। लेकिन अभी तक उनका जवाब नहीं आया है। इस बीच राहुल की यात्रा अमेठी पहुंची है और सोमवार को रायबरेली पहुंचेगी।

बसपा अब पूरी तरह से अकेले

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा जारी रखी है। उसने 11 और उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। वह 16 उम्मीदवारों की घोषणा पहले कर चुकी है। सोमवार को जारी सपा की सूची में अफजाल अंसारी का भी नाम है। अखिलेश यादव ने माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी को गाजीपुर से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा गोंडा से पूर्व मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा की पोती श्रेया वर्मा को टिकट दिया है। मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से ऊषा वर्मा, मिशरिख से रामपाल राजवंशी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल, बहराइच से रमेश गौतम और चंदौली से वीरेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें