nayaindia Unnao Accident उन्नाव हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख
उत्तर प्रदेश

उन्नाव हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख

ByNI Desk,
Share

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक दर्दनाक हादसे में एक डबल डेकर बस एक टैंकर से टकरा गई, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई और 19 यात्री घायल हो गए। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया (Social Media) एक्स हैंडल पर पोस्ट कर कहा उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है। इसके अलावा, पीएम मोदी (PM Modi) ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने का ऐलान किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर कहा उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ हैं। स्थानीय प्रशासन घायलों को हर संभव उपचार उपलब्ध करवा रहा है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

मिली जानकारी के मुताबिक, डबल डेकर बस (Double Decker Bus) बिहार के शिवहर से राजधानी दिल्ली जा रही थी। इस बीच, जैसे ही बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बेहटा मुजावर थाना इलाके में हवाई पट्टी पर पहुंची, वह दूध के टैंकर से टकरा गई। इससे यह हादसा हो गया। हादसा इतना भयावह था कि बस के परखच्चे उड़ गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्लीपर बस बेकाबू होने के बाद दूध के टैंकर से टकरा गई थी। इसकी वजह से यह हादसा हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच तेज कर दी है। हादसे के तत्काल बाद घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस प्रशासन की ओर से कई मृतकों की शिनाख्त की जा चुकी है, कई की शिनाख्त बाकी है।

इनके परिजनों से प्रशासन की ओर से संपर्क कर हादसे के बारे में जानकारी दी जा रही है। वहीं मामले पर उन्नाव के जिला अधिकारी गौरांग राठी (Gaurang Rathi) का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा दिल्ली जा रही एक निजी बस में कुल 57 यात्री सवार थे। रास्ते में दूध के कंटेनर से टकराकर बस हादसे का शिकार हो गई। इसमें 19 लोगों की मौत हो गई और 18 घायल हो गए। हादसे के तत्काल बाद घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल (Hospital) में भर्ती करवाया गया, जहां उनका उपचार जारी है। पुलिस की ओर से भी मामले की जांच जारी है। वहीं, इस हादसे में 20 लोग ऐसे थे जो बाल-बाल बच गए। इन्हें अब दिल्ली भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

मुंबई हिट एंड रन कोई एक्सीडेंट नहीं, सोची-समझी हत्या है: संजय राउत

पोलैंड और यूक्रेन ने किए द्विपक्षीय सुरक्षा समझौते पर हस्ताक्षर

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें