उत्तर प्रदेश

कोरोना ने फिर बढ़ाई मुसीबत, उत्तर प्रदेश कोविड -19 प्रतिबंध के कारण स्कूल और कॉलेज 23 जनवरी तक बंद

ByNI Desk,
Share
कोरोना ने फिर बढ़ाई मुसीबत, उत्तर प्रदेश कोविड -19 प्रतिबंध के कारण स्कूल और कॉलेज 23 जनवरी तक बंद
नई दिल्ली |  कोरोना ने अपना कहर बरसाना शुरु कर दिया है। कोरोना का असर एक बार फिर शिक्षा संस्थानों पर पड़ा है। देश के लगभग सभी राज्यों में शिक्षण संस्थान बंद है। यूपी में स्कूलों को खोलने पर नया आदेश लागू हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार 16 जनवरी को कहा कि कोविड -19 वृद्धि के मद्देनजर सभी स्कूल और कॉलेज 23 जनवरी, 2022 तक बंद रहेंगे, एएनआई ने बताया। पिछले हफ्ते, उत्तर प्रदेश सरकार ने 16 जनवरी तक सभी शारीरिक कक्षाओं को निलंबित कर दिया था। ( school close ) also read: विराट कोहली के टेस्ट कप्तान बनने के एक दिन बाद अनुष्का शर्मा को याद आया एमएस धोनी का मजाक

रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच रात का कर्फ्यू

कोविड​​​​-19 के कारण विकासशील स्थिति को देखते हुए, उत्तर प्रदेश के हर जिले में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच रात का कर्फ्यू लगाया गया है। 16 जनवरी तक सभी शैक्षणिक संस्थानों में शारीरिक कक्षाएं भी निलंबित कर दी गई हैं। ऑनलाइन मोड में कक्षाएं जारी रह सकती हैं। हालांकि, निर्धारित परीक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं। पिछले आदेश में पढ़ा गया था। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एक कोविड -19 समीक्षा COVID बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में कोविड-19 प्रबंधन से संबंधित व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

तीसरी लहर ने हमें उतना प्रभावित नहीं किया (school close ) 

 एएनआई के हवाले से यूपी के सीएम ने कहा कि लखनऊ में आज 2,300 सकारात्मक मामले सामने आए हैं, सक्रिय मामले 16,300 हैं। 1 प्रतिशत से भी कम मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। आदित्यनाथ ने कहा कि टीकाकरण अभियान के कारण राज्य में तीसरी कोविड -19 लहर ज्यादा नहीं आई है। टीकाकरण अभियान इतना अच्छा रहा है कि तीसरी लहर ने हमें उतना प्रभावित नहीं किया है। यूपी ने लगभग 22.87 करोड़ लोगों को टीका लगाया, जिनमें से 21.37 लाख 15-18 आँसू के बीच के बच्चे हैं और 3.87 लाख 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोग हैं या वे लोग हैं बूस्टर खुराक के साथ कॉमरेडिडिटी के साथ। उत्तर प्रदेश ने शनिवार को 15,795 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जिनमें से लखनऊ ने सबसे अधिक ताजा संक्रमण- 2,769 दर्ज किया। यूपी में सक्रिय टैली 95,148 है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में चार और लोगों की मौत के साथ, मरने वालों की संख्या 22,953 हो गई। राज्य में कोरोनावायरस केसलोएड 18,16,974 है। (school close ) 
Published

और पढ़ें