nayaindia bhojpuri singer pawan singh पवन सिंह ने नाम वापस लिया
पश्चिम बंगाल

पवन सिंह ने नाम वापस लिया

ByNI Desk,
Share
bhojpuri singer pawan singh
bhojpuri singer pawan singh

नई दिल्ली। भाजपा की पहली सूची में घोषित आसनसोल के उम्मीदवार पवन सिंह ने अपना नाम वापस ले लिया है। भाजपा नेतृत्व का आभार जताते हुए उन्होंने कहा है कि वे आसनसोल की सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से बिहारी बाबू के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं। bhojpuri singer pawan singh

इस क्षेत्र में बिहारी और प्रवासी वोट की संख्या को देखते हुए भाजपा ने भोजपुरी के गायक और कलाकार पवन सिंह को उम्मीदवार बनाया था।

पवन सिंह ने रविवार को आसनसोल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार, लेकिन किसी कारणवश मैं आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा। इस बीच पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने उन्हें दिल्ली बुलाया है। bhojpuri singer pawan singh

माना जा रहा है कि उनके नाम की घोषणा होने के बाद उनके गाए गानों की वीडियो वायरल होने लगी, जिसमें उन्होंने बंगाली महिलाओं के लिए बेहद अपमानजनक कुछ शब्दों का इस्तेमाल किया है। माना जा रहा है कि इसी वजह से वे पीछे हटे हैं।

गौरतलब है कि 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शनिवार को 195 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। इसमें पवन सिंह को हिंदी भाषी मतदाताओं की बहुलता वाले आसनसोल सीट से प्रत्याशी बनाया गया था। कभी भाजपा में रहे शत्रुघ्न सिन्हा फिलहाल उस सीट से सांसद हैं।

उनसे पहले हिंदी फिल्मों के मशहूर गायक बाबुल सुप्रियो वहां से भाजपा के दो बार सांसद रह चुके हैं। बहरहाल, पवन सिंह के चुनाव लड़ने से इनकार के बाद ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल के सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा- खेला होने से पहले खेला हो गया। ये भाजपा का पहला सेल्फ गोल है।

यह भी पढ़ें

विपक्षी की पहली साझा रैली

मंत्रिपरिषद की बैठक में विकसित भारत पर चर्चा

शहबाज शरीफ बने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

हर्षवर्धन ने संन्यास की घोषणा की

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें