nayaindia मिस्र ने लीबिया में संघर्ष विराम का किया समर्थन - Naya India
बूढ़ा पहाड़
विदेश| नया इंडिया|

मिस्र ने लीबिया में संघर्ष विराम का किया समर्थन

काहिरा। मिस्र के विदेश मंत्रालय ने लीबिया में संघर्ष विराम का समर्थन किया लेकिन साथ ही देश में मौजूद उग्रवादी तत्वों के निरंतर विरोध का आह्वान किया। मंत्रालय ने फेसबुक पर बयान जारी कर कहा, “ मिस्र कल रात घोषित लीबिया में बिना शर्त संघर्ष विराम का स्वागत करता है।”

मंत्रालय ने लीबिया के युद्ध में भाग लेने वाले उपद्रवी समूहों के खिलाफ लड़ाई जारी रखने और विदेशी शक्तियों को मिलने वाले समर्थन को सीमित करने की आवश्यकता को रेखांकित किया।

मंत्रालय ने कहा,“ मिस्र लीबिया में उग्रवादी आंदोलन के खिलाफ लड़ाई जारी रखने के महत्व और विदेशी हस्तक्षेप को सीमित करने के महत्व को रेखांकित करता है जो इन आंदोलनों को समर्थन देते हैं।” इससे पहले लीबिया नेशनल आर्मी (एलएनए) और नेशनल एक्कोर्ड सरकार (जीएनए) ने संघर्ष विराम की घोषणा की थी।

संघर्ष विराम के बाद हालांकि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर इसके उल्लंघन का आरोप लगाया है। रूसी राजनयिक लेव डेंगोव ने बताया कि रूस और तुर्की के अधिकारियों के संयुक्त तत्वावधान में बैठक आयोजित करने के लिए एलएनए कमांडर खलीफा हफ़्टर और जीएनए के प्रधानमंत्री फ़येज़ अल-सरराज मॉस्को आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोनों नेता इस दौरान संघर्ष विराम समझौते पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − six =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भलस्वा डेयरी हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
भलस्वा डेयरी हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार