सोमालिया में कार बम धमाके में 25 की मौत - Naya India
विदेश| नया इंडिया|

सोमालिया में कार बम धमाके में 25 की मौत

मोगादिशु। सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में शनिवार सुबह हुए भीषण कार बम धमाके में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गयी। सरकारी प्रवक्ता इस्माईल मुख्तार उमर ने कहा कि फिदायिन राजधानी मोगादिशु के बाहर अफगोय रोड पर एक जांच चौकी पर आत्मघाती कार बम धमाका हुआ।

उमर ने इस हमले में 25 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। घायलों को अस्पतालों में ले जाने के लिए आपातकालीन सेवाओं को घटनास्थल पर भेजा गया है। मृतकों में कई छात्र है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब अधिकारी सड़क से गुजरने वाली कारों की तलाशी ले रहे थे, अचानक एक कार में विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में कई लोग मारे गये और क्षति हुयी है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कर कार्यालय के पास भीषण धमाका हुआ है।

एक प्रत्यक्षदर्शी जिब्रील अदन ने कहा, “मैं एक रिक्शे में था और मैंने जोरदार धमाके की आवाज सुनी। मैंने काला धुआं उठता हुआ देखा। हमारे सामने रिक्शा में सवार तीनों लोग विस्फोट में मारे गए। लोग घबरा भागते हुये देखे गये।” अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। पिछले ऐसे हमलों में आतंकवादी संगठन अल शबाब का हाथ रहा है। उल्लेखनीय है कि राजधानी मोगादिशु के एक होटल में 10 दिसंबर को अल शबाब आतंकवादियों के हमले में कम से कम चार लोग मारे गए और छह अन्य घायल हो गये थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *