• डाउनलोड ऐप
Sunday, April 11, 2021
No menu items!
spot_img

बुर्किना फासो में आतंकवादी हमले में 35 लोगों की मौत

Must Read

औगाडौगू। पश्चिमी अफ्रीकी देश बुर्किना फासो के सौम प्रांत में हुए आतंकवादी हमले में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गयी जिसमें अधिकतर महिलाएं शामिल हैं राष्ट्रपति रोच मार्क ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। राष्ट्रपति ने कहा, “ इस क्रूर हमले में कम से कम 35 नागरिकों की मौत हो गयी जिसमें अधिकतर महिलाएं शामिल हैं। मैं पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

इस हमले के जवाब में सेना ने अभियान चलाकर 80 आतंकवादियों को मार गिराया और उनके महत्वपूर्ण उपकरण और वाहन जब्त कर लिए। सेना की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक इस हमले में सेना के चार सैनिकों की मौत हो गयी। इसके अलावा करीब 20 सुरक्षा अधिकारी घायल हो गए।

इस हमले के मद्देनजर राष्ट्रपति रोच मार्क ने देश में अगले 48 घंटों के लिए राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया है। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, “ अरबिंदा में मंगलवार को हुए आतंकवादी हमले के पीड़ित नागरिकों और सैनिकों की याद में मैंने 25 दिसंबर बुधवार की मध्यरात्रि से देश में अगले 48 घंटों के लिए राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है।” गौरतलब है कि बुर्किना फासो 2016 से अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकवादी संगठनों से जुड़े इस्लामी समूहों की गतिविधियों का सामना कर रहा है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

IPL 2021: दिल्ली ने चेन्नई सपुर किंग्स को हराया

मुंबई। शिखर और पृथ्वी शॉ की धमाकेदार बल्लेबाजी की वजह से दिल्ली ने चेन्नई सुपरकिंग को 7 विकेट से...

More Articles Like This