nayaindia तंजानिया में 45 की मौत, दिवंगत 'बुलडोजर' राष्ट्रपति को देखने आए थे राष्ट्रपति, भगदड़ मची और मारी गई जनता - Naya India
विदेश | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

तंजानिया में 45 की मौत, दिवंगत ‘बुलडोजर’ राष्ट्रपति को देखने आए थे राष्ट्रपति, भगदड़ मची और मारी गई जनता

tanjania 45 people died

tanjania 45 people died

दार एस सलाम | तंजानिया में दिवंगत राष्ट्रपति जॉन मागुफुली की शोक सभा के दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें 45 लोगों की मौत हो गई है। तंजानिया की आर्थिक राजधानी डार एस सलाम में एक स्टेडियम में यह कार्यक्रम किया जा रहा था। सिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने सिटीजन अखबार की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि शोक व्यक्त करने के लिए स्टेडियम में 21 मार्च को बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे और इसी दौरान भगदड़ मच गई जिसमें 45 लोगों की मौत के साथ ही 37 लोग घायल भी हो गए थे।

लगभग 12-13 दिन पहले अंतिम सांस लेने वाले राष्ट्रपति मागुफुली का निकनेम बुलडोजर था। उन्‍हें ये नाम उनकी नीतियों की वजह से मिला था। उप राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हासन को वहां का राष्ट्रपति बना दिया गया। हासन तंजानिया की पहली महिला राष्ट्रपति है।

अपने राष्ट्रपति के दिवंगत शरीर को अंतिम बार देखने और शोक प्रकट करने के लिए एकत्र हुए थे। दार एस सलाम स्पेशल पुलिस जोन कमांडर, लाजारो मेम्बोसासा ने बयान में कहा, ये लोग अपराधी नहीं थे, वे अपने दिवंगत नेता के लिए प्यार का इजहार करने के लिए स्टेडियम गए थे। लेकिन, संख्या बहुत बड़ी थी। कुछ लोग उतावले हो गए और उन्होंने अनौपचारिक प्रवेश बिंदुओं का उपयोग किया और भगदड़ मच गई। भगदड़ में 37 अन्य लोग घायल भी हो गए हैं, उन्हें विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। आपको बता दें कि 17 मार्च को हृदय संबंधी बीमारी के चलते 61 वर्षीय मागुफुली का निधन हो गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.

13 − five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को भगाया
बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को भगाया