nayaindia Smoking kid Injurious : 2 साल के बच्चे को लगी थी सिगरेट की ऐसी लत कि दिनभऱ
विदेश| नया इंडिया| Smoking kid Injurious : 2 साल के बच्चे को लगी थी सिगरेट की ऐसी लत कि दिनभऱ

2 साल के बच्चे को लगी थी सिगरेट की ऐसी लत कि दिनभऱ में पी जाता था 40 सिगरेट …

Smoking kid Injurious :

नई दिल्ली | Smoking kid Injurious : यह तो पूरी दुनिया के लोग जानते हैं कि धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है. इसके बाद भी ज्यादातर युवा सिगरेट स्मोकिंग को लेकर आकर्षित होते हैं. युवाओं में ये लत ज्यादातर अपने माता-पिता या फिर दोस्तों के कारण लग जाती है. हालांकि बाद में स्मोकिंग की आदत के कारण कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे कई लोगों के जो दिन भर में पूरे का पूरा एक या दो डिब्बा सिगरेट का खत्म कर देते हैं. इन दिनों ऐसा ही एक चैनस्मोकर 2 साल का बच्चा सामने आया है. आपको यह सुनने में जरूर अटपटा लगेगा लेकिन उसे सिगरेट स्मोकिंग के इस तरह की लत लग गई है कि वह अब सिगरेट के बिना रह भी नहीं पाता.

Smoking kid Injurious :

1 दिन में 40 सिगरेट…

Smoking kid Injurious : 2 साल के इस बच्चे का नाम अर्दी रिजल है जो इंडोनेशिया के सुमात्रा का रहने वाला है. बता दें कि यह बच्चा दिन में 40 से ज्यादा सिगरेट पी लेता था. 2010 में इस बच्चे की सिगरेट पीते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया में काफी वायरल हुई थी. हालांकि राहत की बात यह है कि इस लत से 7 साल बाद उसने पूरी तरह से छुटकारा पा लिया है. सिगरेट की लत के कारण वह काफी मोटा हो गया था और अब एक बार फिर से स्लिम हो गया है.

इसे भी पढ़ें-Top Virel Video 2021 : 2021 में इन Videos ने कभी हमें हंसाया तो कभी रूलाया…

पिता को देखकर लग गई थी लत

Smoking kid Injurious : अर्दी को स्मोकिंग की यह लत पिता को देखकर लग गई थी. बच्चे की मां ने बताया कि जब 18 साल का था तो पिता ने मजाक मजाक में उसे सिगरेट पिला दिया था. इसके बाद से वह रोजाना छुप-छुपकर सिगरेट पीने लगा और चैनस्मोकर बन गया. मां बताती है कि जब उसे रोती थी तो अपना सर दीवाल पर पटकने लगता था. इसके बाद मां ने डॉक्टर को दिखाया और धीरे धीरे सबकुछ ठीक हो गया.

इसे भी पढ़ें-मुंबई में फूटा कोरोना बम! 24 घंटे में 2500 से ज्यादा नए मामले, तीसरी लहर की आशंका से हड़कंप

Leave a comment

Your email address will not be published.

16 − 11 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कैशकांडः कांग्रेस के तीनों विधायकों के खिलाफ थाने में शिकायत
कैशकांडः कांग्रेस के तीनों विधायकों के खिलाफ थाने में शिकायत