ताजा पोस्ट

अफगानिस्तान में तालिबान के साथ खेल गया अमेरिका, प्रवक्ता ने कहा हमारे साथ धोखा हुआ है...

Share
अफगानिस्तान में तालिबान के साथ खेल गया अमेरिका, प्रवक्ता ने कहा हमारे साथ धोखा हुआ है...
काबुल | Taliban Goverment America Afghanistan : अमेरिका के अफगानिस्तान छोड़ने के फैसले के बाद से लगातार वहीं हालात खराब होते गये. धीरे-धीरे तालिबान के लड़ाकों ने लगभग पूरे देश में कब्जा कर लिया है. संभवत: आज तालिबान की ओर से सरकार की घोषणा भी की जा सकती है. ऐसे में तालिबान के प्रवक्ता ने आरोप लगाया है कि अमेरिका ने उनके साथ धोखा किया है. प्रवक्ता ने कहा कि हमने अमेरिका के बाहर निकलने तक पर स्थिति में उनका साथ दिया. लेकिन इसके बाद भी उन्होंने हमारे साथ गलत किया है. धोखे की ये बाद अमेरिकी हथियार और विमानों को लेकर है. तालिबान को उम्मीद थी कि अमेरिका के जाने के बाद से अमेरिकी विमानों और हथियारों पर तालिबान का हक हो जाएगा. Taliban Goverment America Afghanistan :

राष्ट्रीय संपत्ति के साथ छेड़छाड़

Taliban Goverment America Afghanistan : तालिबानी प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिकी सेना ने जान-समझ कर ये काम किया है. तालिबान का कहना है कि अमेरिकी सेना ने जब देश छोड़ने के फैसला किया था तब से यहां की उसकी संपत्ति हमारी राष्ट्र की हो गई थी. ऐसे में अमेरिकी सेना ने जाते-जाते विमानों और हथियारों के साथ छेड़खानी कर उन्हें हमारे लिए बेकार बना दिया. इसका उद्देश्य ये था कि हम उन हथियारों का प्रयोग ना कर सकें. इसे भी पढें -Avani Lekhara ने फिर किया कमाल, भारत को दिलाया 12वां मेडल, गोल्ड जीतने के बाद एक बार फिर से जीता दूसरा पदक Taliban Goverment America Afghanistan :

अभी मौजूद हैं मात्र 40 विमान

Taliban Goverment America Afghanistan : बताया जा रहा है कि अभी अफगानिस्तान में तालिबान के पास मात्र 40 विमान हैं. हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि इन विमानों में से कितने सही तरीके से काम कर रहे हैं. तालिबान का कहना है कि हमारे साथ धोखा किया है. प्रवक्ता अब जमकर अमेरिका को कोस रहे हैं. बता दें कि अमेरिकी सेना ने भी ये माना था कि उन्होंने 27 हमवीज और 73 एयरक्राफ्ट्स को काबुल एयरपोर्ट छोड़ने से पहले निष्क्रिय कर दिया था. इसे भी पढें-Shardul Thakur की पारी से आँसू की जगह निकला इंग्लैंड का खून IND vs ENG
Published

और पढ़ें