nayaindia American Soldiers in Afghanistan: अफगानिस्तान में मौजूद रहेंगे अमेरिकी सैनिक
विदेश| नया इंडिया| American Soldiers in Afghanistan: अफगानिस्तान में मौजूद रहेंगे अमेरिकी सैनिक

अमेरिका का बड़ा फैसला! राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा- अभी अफगानिस्तान में मौजूद रहेंगे अमेरिकी सैनिक

नई दिल्ली | American Soldiers in Afghanistan : अमेरिकी सेना ने Afghanistan क्या छोड़ा वहां फिर से तालिबानी हुकूमत शुरू हो गई। जिसके बाद तालिबानी लड़कों का आतंक चारों तरफ मचा हुआ है। वहां रह रहे लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। महिलाओं पर फिर से कई तहर की पाबंदियां लगा दी गई है। अभी भी वहां कई विदेशी नागरिक फंसे हुए हैं। ऐसे में अमेरिका ने एक बड़ा फैसला लिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने कहा है कि, अफगानिस्तान में 31 अगस्त के बाद भी अमेरिकी सैनिक बने रहेंगे। बता दें कि अफगानिस्तान में बचे हुए अमेरिकी सैनिकों की वापसी 31 अगस्त तक होनी थी।

US military operation Afghanistan

ये भी पढ़ें :- Earthquake in Katra: भूकंप के झटकों से हिला जम्मू-कश्मीर का कटरा, नींद से उठकर भागे लोग

Afghanistan में अभी हाहाकार मचा हुआ है। कई देशों के लोग वहां तालिबानियों के बीच फंसे हुए हैं। तालिबानी लड़ाके एयरपोर्ट सहित कई इलाकों में फायरिंग की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि, वह अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों (American Soldiers in Afghanistan) को तब तक रखेगा, जब तक कि वहां से हर अमेरिकी को वापस निकाला नहीं जाता है। भले ही उन्हें अपनी सेना की वापसी के लिए उनकी 31 अगस्त की समय सीमा के बाद भी वहां सैन्यबल को रखना पड़े।

ये भी पढ़ें :- ‘वंडर वूमेन’ ने शूटिंग के दौरान शेयर की ब्रेस्ट मिल्क पंप की तस्वीर, देना चाहती थी ये संदेश…

Afghanistan

अभी भी Afghanistan में मौजूद है अमेरिका के 4 हजार सैनिक
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने जानकारी देते हुए कहा कि, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अभी 4 हजार अमेरिकी सैनिक मौजूद हैं। बता दें कि, अफगानिस्तान में तालिबानी शासन आते ही सभी देशों ने वहां से अपने-अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालना शुरू कर दिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अर्जुन मुंडा ने हुसूर के लिए विशेष ट्रेन रवाना किया
अर्जुन मुंडा ने हुसूर के लिए विशेष ट्रेन रवाना किया