nayaindia Kabul airport attack Biden : बाइडन का रिएक्शन, कहा- हम तुम्हें पकड़कर इसकी...
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Kabul airport attack Biden : बाइडन का रिएक्शन, कहा- हम तुम्हें पकड़कर इसकी...

काबुल एयरपोर्ट हमले के बाद आया बाइडन का रिएक्शन, कहा- हम तुम्हें पकड़कर इसकी सजा देंगे

US kills IS commander

वाशिंगटन | Kabul airport attack Biden : अफगानिस्तान में कल काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमले को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस हमले के लिए इस्लामी चरमपंथियों को जिम्मेदार ठहराया और हमले में मारे गए लागों की जान का बदला लेने का संकल्प लिया. उन्होंने कसम लेते हुए कहा कि हम तुम्हें (हमलावरों को) पकड़कर इसकी सजा देंगे.बाइडन ने पत्रकारों से कहा कि इस हमले को अंजाम देने वाले और अमेरिका को नुकसान पहुंचाने की मंशा रखने वाले ध्यान रखें कि हम तुम्हें बख्शेंगे नहीं. हम यह भूलेंगे नहीं. हम तुम्हें पकड़कर इसकी सजा देंगे. मैं अपने देश के हितों और लोगों की रक्षा करूंगा. राष्ट्रपति ने कहा कि काबुल में हामिद करज़ई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और उसके पास एक होटल पर हुए भयावह हमले के पीछे ISIS का हाथ है.

आतंकवादियों के आगे घुटने नहीं टेकेंगे

Kabul airport attack Biden : बाइडन ने कहा कि जैसा कि आप सभी जानते हैं, जिन आतंकवादी हमलों के बारे में हम बात कर रहे थे और जिनके बारे में खुफिया तंत्र चिंतित था, उसे ISIS के नामक संगठन ने अंजाम दिया. उन्होंने हवाईअड्डे पर तैनात अमेरिकी सेवा के सदस्यों की जान ली और कई को गंभीर रूप से घायल भी कर दिया।.उन्होंने कई असैन्य लोगों की भी जान ली और कई को घायल भी किया. बाइडन ने कहा कि उन्होंने अपने कमांडरों को ISIS के के ठिकानों, नेतृत्व और सुविधाओं पर हमला करने की योजना तैयार करने के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि काबुल में निकासी अभियान को 31 अगस्त तक पूरा करने के लिए वह अब भी प्रतिबद्ध हैं. बाइडन ने कहा कि हम अभियान पूरा कर सकते हैं और जरूर करेंगे. हम आतंकवादियों के आगे घुटने नहीं टेकेंगे.

इसे भी पढें- धमाकों से गूंजा काबुल एयरपोर्ट, 12 अमेरिकी सैनिकों समेत 72 लोगों की मौत, अमेरिका गुर्राया, कहा- हम उन्हें मार गिराएंगे

 

काबुल एयरपोर्ट पर हमले में 73 लोगों की मौत

बता दें कि काबुल हवाईअड्डे के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों द्वारा भीड़ पर किए गए हमले में कम से कम 73 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य के घायल होने की खबर है. मृतकों में अमेरिका 13 सैनिक और अफगानिस्तान के 60 लोग शामिल हैं.

इसे भी पढें-कार्ति, दीपेंद्र और पायलट को क्या मिलेगा?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
योगी की नसीहतः स्टाफ नर्स सेवा के लिए जाने जाएं
योगी की नसीहतः स्टाफ नर्स सेवा के लिए जाने जाएं