nayaindia पाक में तीनों सेना प्रमुखों का कार्यकाल बढ़ाने का विधेयक पारित - Naya India
विदेश| नया इंडिया|

पाक में तीनों सेना प्रमुखों का कार्यकाल बढ़ाने का विधेयक पारित

इस्लामाबाद। नेशनल असेम्बली ने मंगलवार को तीनों सेनाओं के प्रमुखों और स्टाफ कमेटी के संयुक्त प्रमुख के अध्यक्ष के कार्यकाल को बढ़ाने के विधेयक को मंजूरी दे दी।

यह तीन विधेयक पाकिस्तान आर्मी (संशोधन) विधेयक 2020, पाकिस्तान वायु सेना (संशोधन) विधेयक 2020 और पाकिस्तान नौ सेना (संशोधन) विधेयक 2020 हैं।

असेम्बली का सत्र शुरू होने पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सदस्य अमजद अली खान ने राष्ट्रीय एसेम्बली की रक्षा मामलों से जुड़ी स्थाई समिति की रिर्पोट पेश की।

रक्षा मंत्री परवेज खटाक ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) से “क्षेत्रीय स्थिति को ध्यान” में रखकर संशोधनों विधेयकों की सिफारिशों का समर्थन करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा,“इससे सदन में एकता और बेहतर स्थिति बनेगी।” इसके बाद पीपीपी के सदस्य नवीद कमर ने पार्टी की तरफ से तीनों विधेयकों पर की गयी सिफारिशों को वापस ले लिया।

जमायत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल, जमात-ए-इस्लामी और फेडरली एडमिनिस्ट्रेड ट्रायबल एरियास(एफएटीए) ने निचले सदन को ‘फर्जी’ बताते हुए वाकआउट किया और तीनों विधेयक मंजूर हो गए। उत्तर वर्जीस्तान के सदस्य मोहसिन डावर ने सदन से वाकआउट करने से पहले ट्वीट कर लिखा कि उन्होंने पाकिस्तान आर्मी (संशोधन) विधेयक 2020 के विरोध में वोट किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

12 − 11 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उप्र में विकास के लिए योगी की तारीफ
उप्र में विकास के लिए योगी की तारीफ