border restrictions in australia : ओमाइक्रोन के डर से खुलने वाली सीमा पर रोक
विदेश| नया इंडिया| border restrictions in australia : ओमाइक्रोन के डर से खुलने वाली सीमा पर रोक

कोरोना से दहशत! ऑस्ट्रेलिया में नए कोविड वेरिएंट ओमाइक्रोन के डर से फिर से खुलने वाली सीमा पर रोक

border restrictions in australia

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को कुशल श्रमिकों और छात्रों के लिए अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को फिर से खोलने की योजना को अचानक रोक दिया। कोविड -19 के नए वैरिएंट ओमाइक्रोन संस्करण पर चिंताओं से प्रेरित होकर ग्यारहवें घंटे यह निर्णय लिया गया। एक आपातकालीन सुरक्षा बैठक के बाद, प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि 1 दिसंबर को फिर से खोलने में कम से कम दो सप्ताह की देरी होगी। ऑस्ट्रेलिया की सीमाएँ अधिकांश गैर-नागरिकों के लिए 20 महीनों से अधिक समय से बंद हैं, जिससे श्रमिकों की कमी हो रही है और महत्वपूर्ण पर्यटन उद्योग को धक्का लगा है। ( border restrictions in australia)

also read: #ShashiTharoor : महिला सांसदों के साथ तस्वीर डाल, सांसद शशि थरूर ने लिखा कुछ ऐसा कि हो गया विवाद…

1 दिसंबर से बॉर्डर खोलने में अभी समय

मॉरिसन ने चिकित्सा सलाह के आधार पर देरी को एक आवश्यक और अस्थायी निर्णय बताया। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक ओमाइक्रोन संस्करण के पांच मामलों का पता लगाया है।अस्थायी विराम यह सुनिश्चित करेगा कि ऑस्ट्रेलिया ओमाइक्रोन संस्करण को बेहतर ढंग से समझने के लिए आवश्यक जानकारी एकत्र कर सके। मॉरिसन ने टीके की प्रभावकारिता, बीमारी की सीमा, जिसमें यह अधिक हल्के लक्षण उत्पन्न कर सकता है, और संचरण का स्तर शामिल हो सकता है के बारे में नई चिंताओं का हवाला दिया। 1 दिसंबर को जापान और दक्षिण कोरिया से आने वालों के लिए बॉर्डर खोलने की योजना भी अब ठंडे बस्ते में है।

श्रमिकों की आवाजाही पर फिर से रोक ( border restrictions in australia)

धीमी वैक्सीन रोलआउट की बदौलत ऑस्ट्रेलिया में महामारी के दौरान दुनिया के कुछ सबसे कठिन और सबसे लंबे समय तक चलने वाले प्रतिबंध लगे हैं। रूढ़िवादी सरकार ने ऑस्ट्रेलियाई, स्थायी निवासियों और सिंगापुरियों के लिए सीमा खोल दी थी, लेकिन देश में रहने वाले अनुमानित 1.4 मिलियन कुशल श्रमिकों को नहीं, जिन्हें उनके जाने पर फिर से प्रवेश करने से रोक दिया गया था। सोमवार की देरी देश के सबसे ज्यादा प्रभावित शिक्षा क्षेत्र में भी चिंता का कारण बनेगी। एक उद्योग समूह, यूनिवर्सिटी ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, 130,000 अंतर्राष्ट्रीय छात्र देश से बाहर रहते हैं। ( border restrictions in australia)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दुनिया में मिले 32 लाख मामले
दुनिया में मिले 32 लाख मामले