आईसीयू में भर्ती हुए बोरिस जॉनसन - Naya India
विदेश| नया इंडिया|

आईसीयू में भर्ती हुए बोरिस जॉनसन

लंदन। कोरोना वायरस के लक्षणों से निजात न मिलने की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें सघन निगरानी कक्ष (आईसीयू) में रखा गया है। 10 डाउनिंग स्ट्रीट ने यह जानकारी दी।

लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में सोमवार को आईसीयू में भर्ती कराए जाने के बाद 55 वर्षीय जॉनसन ने ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब को फिलहाल उनकी जगह लेने को कहा है।

डाउनिंग स्ट्रीट ने आईसीयू में जॉनसन को भेजे जाने को एहितयातन उठाया कदम बताया है क्योंकि स्वस्थ होने के लिए उन्हें वेंटिलेटर पर रखे जाने की जरूरत पड़ सकती है। डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा, “आज दोपहर (सोमवार को) प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई और उनकी चिकित्सा टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल में आईसीयू में रखा गया है।” प्रवक्ता ने कहा, “प्रधानमंत्री ने विदेश मंत्री डोमिनिक राब को, जहां भी जरूरी हो, वहां उनके स्थान पर काम करने को कहा है।” अस्थायी प्रभार संभालने के बाद राब ने कहा कि सरकार का काम वैश्विक महामारी को हराने की जॉनसन की योजनाओं को आगे ले जाने पर केंद्रित होगा।

Latest News

बढ़ते पेट्रोल-़डीजल कीमतों पर संसद में बोले पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री- उत्पाद शुल्क लगाकर दे रहे हैं गरीबों को मुफ्त राशन और वैक्सीन
जवाब देते हुए पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि इन पर लगाये गये केंद्रीय उत्पाद शुल्क तथा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});