विदेश

Flight में युवक के पैर पर गिरी चाय, Airlines को चुकाने पड़े 58 लाख रूपए

नई दिल्ली। फ्लाइट में अगर गलती से कोई छोटी सी भी घटना घट जाए तो उसकी इतनी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। ये किसी ने भी नहीं सोचा होगा। फ्लाइट में एक युवक के पैर पर चाय क्या गिरी कि उसका हर्जाना 58 लाख रूपए हो गया।

दरअसल, ये घटना आयरलैंड के रहने वाले एक टीनेज युवक के साथ चार साल पहले एक फ्लाइट में हुई है। जिसके बाद इस लड़के की मां ने एयरलाइन्स पर केस कर दिया था। अब इस मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए एयरलाइन्स को आदेश दिया गया है कि वो इस युवक की चोट के चलते उसे 58 लाख की राशि प्रदान करें।

आयरलैंड के रहने वाले एमरे कराक्या के साथ डुबलिन से इस्तानबुल जाने वाली फ्लाइट में ये घटना घटी थी। वॉटरफोर्ड शहर में रहने वाले एमरे ने दावा किया उसके दाएं पैर पर केबिन क्रू की एक सदस्य ने खौलती चाय गिरा दी थी जिसके बाद उसके पैर पर दाग बन गया है। इस घटना के वक्त एमरे की उम्र सिर्फ 13 साल थी और कई दिनों तक वह दर्द से परेशान रहा। जब इस लड़के की मां को इस बारे में पता चला तो उसने टर्किश एयरलाइन्स (Turkish Airlines) पर केस कर दिया।

यह भी पढ़ें:- इंसान को चांद पर पहुंचाने वाले Michael Collins दुनिया से अलविदा, नासा ने कहा- सच्चा Astronaut खो दिया

एमरे की मां का कहना था कि उनके बेटे को इस हादसे में काफी गंभीर मानसिक और शारीरिक परेशानियों से गुजरना पड़ा है। एमरे का पैर चाय के चलते बुरी तरह झुलस गया था और उनके बेटे के जख्म को ठीक होने में ही तीन से चार हफ्ते का समय लग गया था। लेकिन फिर भी उसके पैर में दाग हो गया।

एमरे की मां ने दावा किया कि मुझे मेरे बेटे को प्लास्टिक और रिकन्स्ट्रक्टिव सर्जन के पास ले कर जाना पड़ा था। डॉक्टर ने उन्हें कहा था कि एमरे के पैर पर पर्मानेंट दाग का खतरा है।

इस केस पर प्रतिक्रिया देते हुए हाईकोर्ट जज ने एयरलाइन्स को आदेश दिए हैं कि टर्किश एयरलाइन्स एमरे की इंजरी के चलते उसे 56 हजार पाउंड्स यानी लगभग 58 लाख रुपये की धनराशि उन्हें दें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *