nayaindia कनाडा और ऑस्ट्रेलिया ने कोरोनावायरस को लेकर चेताया - Naya India
kishori-yojna
विदेश| नया इंडिया|

कनाडा और ऑस्ट्रेलिया ने कोरोनावायरस को लेकर चेताया

माॅस्को। कनाडा और ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को नये तरह के खतरनाक कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के बारे में चेताया है और दोनों देशों ने वायरस के संभावित वाहकों को पता लगाने के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग प्रक्रिया अपनाने का फैसला किया है।

चीन के वुहान में पिछले महीने एक रहस्यमयी न्यूमोनिया फैल गया था जिसकी पुष्टि चीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने नए प्रकार के कोरोनावायरस के रूप में की है। वुहान म्यूनिसिपल स्वास्थ्य समिति ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की कि इस वायरस की चपेट में आने वाले हर चौथे व्यक्ति की मौत हो गयी है। शहर में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 198 हो गयी है।

ऑस्ट्रेलिया और कनाडा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने हालांकि कहा है कि उनके देश में संक्रमण का खतरा कम है। कनाडा की मुख्य जन स्वास्थ्य अधिकारी थेरेसा टैम ने कहा, “इसे गंभीरता से लेते हुए इसको लेकर सतर्कता बरतने और तैयार रहने की जरूरत है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि किसी भी तरह की दहशत या अत्याधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।”

दोनों देशों के अधिकारियों ने बताया कि उनके देश हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की प्रक्रिया अपनायेंगे। टैम ने कहा कि वुहान से कनाडा तक की कोई सीधी फ्लाइट नहीं है, इसके बावजूद चीन के यात्रियों को यहां आने के बारे में सीमा अधिकारियों को अवगत कराना होगा। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की कि नया वायरस एक इंसान से दूसरे इंसान में फैलता है। दक्षिण कोरिया, जापान और थाईलैंड में कोरोनावायरस के नये मामले सामने आ रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + 19 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सरकार छोटे किसानों के साथ मजबूती से खड़ी :राष्ट्रपति
सरकार छोटे किसानों के साथ मजबूती से खड़ी :राष्ट्रपति