nayaindia पाक में कोरोना के मामले 900 के पार - Naya India
विदेश| नया इंडिया|

पाक में कोरोना के मामले 900 के पार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 900 के पार चली गई। वहीं रेलवे ने 31 मार्च तक मुसाफिर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया है।

संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में बंद (लॉकडाउन) लागू करने में नागरिक प्रशासन की मदद के लिए फौज को तैनात किया गया है। पंजाब प्रांत में मंगलवार को कोरोना वायरस से पहली मौत हुई।

इसे भी पढ़ें :- नोबेल पुरस्कार से सम्मानित कोरोना संक्रमित

इसके बाद मुल्क में इस संक्रमण की वजह से जान गंवाने वालों की तादाद बढ़कर सात हो गई। ‘डॉन’ अखबार ने प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के अफसर कासिर आसिफ के हवाले से खबर दी है कि मृतक की उम्र 57 साल थी जिसका लाहौर के मायो अस्पताल में इलाज चल रहा था। आसिफ ने बताया कि पंजाब में संक्रमण के 16 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं।

इसके बाद पूरे सूबे में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 265 हो गई है। मंगलवार तक दर्ज किए गए कुल 903 मामलों में, सबसे खराब स्थिति सिंध प्रांत की है, जहां 394 मामले सामने आए हैं। इसके बाद बलूचिस्तान में 110, खैबर-पख्तूनख्वा में 38, इस्लामाबाद में 15 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 81 मामले सामने आए हैं। पाकिस्तान रेलवे ने संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए मंगलवार को सभी मुसाफिर रेलगाड़ियों की सेवा को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया ।

इस बीच, कौमी असेम्बली (राष्ट्रीय विधानसभा) में विपक्ष के नेता और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज़ शरीफ ने प्रधानमंत्री इमरान खान से संक्रमण को फैलने से रोकने और तथा इसके अर्थव्यवस्था और गरीबों पर पड़ने वाले असर से निपटने के लिए कड़े कदम उठाने की गुजारिश की। उन्होंने सरकार से ब्याज दर में तीन-चार फीसदी की कटौती करने, गरीबों को मासिक वजीफा देने, डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की तनख्वाह दोगुनी करने और तेल की कीमतों को कम करने भी गुजारिश की।

देश भर में बंद लागू करने और अन्य ड्यूटियों में असैन्य प्रशासन की मदद करने के लिए पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को अपने “सभी उपलब्ध सैनिकों और चिकित्सा संसाधनों” को तैनात कर दिया। सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तेखार ने कहा कि फौज संघीय और प्रांतीय सरकारों की मदद करेगी। पंजाब, सिंध, बलूचिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पूर्ण बंद है। वहीं खैबर पख्तूनख्वा में आंशिक बंद है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

1 × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नागपुर में सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया, मुकाबला होगा  रोमांचक
नागपुर में सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया, मुकाबला होगा रोमांचक