Delivery boy made delivery : 3 Idiots के रैंचो की तरह इस डिलीवरी ब्वॉय ने की एक महिला की सफल डिलीवरी
विदेश| नया इंडिया| Delivery boy made delivery : 3 Idiots के रैंचो की तरह इस डिलीवरी ब्वॉय ने की एक महिला की सफल डिलीवरी

3 Idiots के रैंचो की तरह इस डिलीवरी ब्वॉय ने की एक महिला की सफल डिलीवरी

Delivery boy made delivery

हम सभी ने आमिर खान अभिनीत बॉलीवुड की मशहूर फिल्म थ्री इडियट्स तो देखी ही है। इस फिल्म का डिलीवरी वाला सीन भी सभी ने देखा होगा और सभी को अच्छे से याद भी होगा। जिसमें रैंचो को रोल प्ले कर रहे आमिर खान ने वीडियो कॉल पर एक महिला की डिलीवरी कराता है। ( Delivery boy made delivery ) क्योंकि बारिश की वजह से उसे अस्पताल पहुंचाने में असफल नहीं थे। ये तो हमने बात की फिल्मी किस्से की, लेकिन ऐसा ही एक सीन असल जिंदगी में घटित हुई है जहां एक डिलीवरी ब्वॉय ने फोन की मदद से एक महिला की डिलीवरी कराई है।

also read: बड़ी खुशखबरी : बचे हुए आईपीएल 2021 के मैचों में हिस्सा लेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी, बांग्लादेश का दौरा हुआ कैंसिल

महिला का पति घर नहीं था

मेट्रो की खबर के अनुसार यह मामला ब्रिटेन के पोट्रसमाउथ शहर का बताया जा रहा है। जहां पैरी रियान नाम के एक डिलीवरी ब्वॉय ने दर्द से परेशान हो रही एक महिला की घर में ही डिलीवरी करा दी। दरअसल यह महिला पैरी के पड़ोस में रहती है और जब उसे लेबर पैन हुआ तो वह जोर-जोर से चीखने लगी। इस दौरान महिला की आवाज पैरी को सुनाई दे गई। उस दौरान महिला का पति घर पर नहीं था। ( Delivery boy made delivery ) पैरी रियान ने पड़ोस से जब चीख-पुकार सुनी तो दौड़ा-दौड़ा महिला की मदद के लिए उनके घर पहुंचा। वहां उसने देखा कि महिला को तेज लेबर पैन हो रहा था और उसकी हालत गंभीर थी। इसके बाद पैरी ने तुरंत डॉक्टर को फोन किया। हालांकि महिला दर्द की वजह से बेसुध हुई जा रही थी।

डॉक्टर के कहे अनुसार बच्चे को लाया इस दुनिया में ( Delivery boy made delivery )

ऐसे में डॉक्टर के कहने पर पैरी ने खुद से ही महिला की डिलीवरी कराने का निश्चय किया। फिर क्या, अब पैरी थ्री इडियट्स का रैंचो बनने की कगार पर था. उसने डॉक्टर की ओर से फोन पर बताई एक-एक बात ध्यान से सुनी और जैसा कहा गया वह वैसा ही करता गया। ( Delivery boy made delivery ) आखिर में कुछ देर बाद महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। महिला का पति जब घर पहुंचा तो हैरान रह गया। उसने पैरी की समझदारी के बारे में सुना तो उसकी आंखें नम हो गई। महिला के लिए डिलीवरी ब्वॉय भगवान बनकर आया था। पति ने पैरी की जमकर तारीफ की और जब इस बारे में पड़ोस के लोगों को पता चला तो डिलीवरी ब्वॉय की तारीफ हर तरफ हो रही है। घरों में पैकेज की डिलीवरी करने वाले पैरी का कहना है कि ये सब बड़ी जल्दी हो गया और मैं खुश हूं कि बच्चा स्वस्थ है। बच्चे के जन्म के बाद उसके माता-पिता उसे अस्पताल लेकर गए और डॉक्टरों को भी इस घटना के बारे में जानकारी दी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow