Earthquake in Pakistan : इस्लामाबाद में 4.5 तीव्रता से आए भूकंप के झटकें
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Earthquake in Pakistan : इस्लामाबाद में 4.5 तीव्रता से आए भूकंप के झटकें

Pakistan में कांपी धरती, इस्लामाबाद में रिक्टर स्केल पर 4.5 तीव्रता से आए भूकंप के झटकें

Earthquake in Sikar

नई दिल्ली |  Earthquake in Pakistan : भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में आज धरती हिलने की खबर है। पाकिस्तान राजधानी इस्लामाबाद में आज बुधवार सुबह 6.39 बजे के लगभग जोरदार भूकंप (Earthquake) के झटके आए हैं। जिसके बाद लोग घरों से बाहर दौड़ पड़े। आर्थिक संकट से बुरी तरह जूझ रहे पाकिस्तान पर प्राकृतिक आपदाओं की मार भी लगातार जारी है।

ये भी पढ़ें:- Weather Forecast: Monsoon को लेकर अब आई ये खबर! इन राज्यों में भारी बारिश, दिल्ली-राजस्थान को करना होगा इंतजार

पाकिस्तानी मीडिया डॉन के अनुसार, बुधवार को पाकिस्तान की में रिक्टर स्केल पर 4.5 तीव्रता वाले झटके महसूस किए गए। (Earthquake in Pakistan) भूकंप का केंद्र इस्लामाबाद से 146 किमी दूर दक्षिण पश्चिम में बताया गया है। ये झटके समेत आस-पास के कई इलाकों में भी महसूस किए गए है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, इससे पहले भी पिछले गुरुवार को इस्लामाबाद में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

ये भी पढ़ें:- WTC Final : न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 249 रन पर सिमटी, भारत ने दूसरी पारी में 24 रन पर खोया एक विकेट

बारिश ने भी मचाई थी तबाही
बता दें कि कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुई भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई थी। भारी बारिश से 9 लोगों की मौत और 17 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर आई थी।

ये भी पढ़ें:- Corona से सिकुड़ रहे इंसानों के दिमाग के कई हिस्से, नई स्टडी में वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

आर्थिक संकट से भी जूझ रहा पाकिस्तान
कोरोना से बेहाल पाकिस्तान की अवाम आर्थिक संकट के चलते भुखमरी का शिकार हो रही है। पिछले हफ्ते ही यहां भारी बारिश ने भी तबाही मचाई थी जिसमें कई लोग मारे गए थे। वहीं दुनिया में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला पाकिस्तान खुद भी आतंकियों से बच नहीं पाता है और आए दिन यहां आतंकी घटनाएं होती रहती है। ऐसे में लगातार भूकंप का भी आना पाकिस्तान के लिए चुनौती बना हुआ है। हालांकि बुधवार को आए भूकंप में किसी के हताहत होने के समाचार नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
24 हजार कोरोना संक्रमित!
24 हजार कोरोना संक्रमित!