कोरोना से चीन में चार की मौत, 31 नए मामले

बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस के 31 नये मामले सामने आए हैं जबकि चार और मौत के बाद मृतकों की संख्या 3,304 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने अपनी रोजाना की रिपोर्ट में कहा कि रविवार को चीनी भूभाग पर कोविड-19 के 31 नये मामले सामने आए जिनमें से 30 मामले ऐसे थे जो विदेशों से संक्रमित होकर आए। ऐसे मामलों की संख्या अब बढ़कर 723 हो गई है।

आयोग ने बताया कि एक घरेलू मामला गांसू प्रांत से सामने आया। इसने बताया कि चार मौत वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत में हुई। एनएचसी के मुताबिक रविवार तक चीनी भूभाग पर कुल संक्रमित लोगों की संख्या रविवार तक 81,470 पर पहुंच गई। इसमें बीमारी से मरने वाले 3,304 लोग, अब भी इलाज करा रहे 2,396 मरीज और स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छोड़े गए 75,770 लोग शामिल हैं।

आयोग ने बताया कि 168 लोगों के अब भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है जिनमें से 165 विदेश से आए हैं। रविवार तक हांग कांग में चार मौत समेत 641 मामले, मकाउ में 38 और ताइवान में तीन मौत समेत 298 मामले थे। हांग कांग में कुल 118 , मकाउ में 10 और ताइवान में 39 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। चीन ने कोरोना वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत में घरेलू विमान सेवाएं रविवार से शुरू कर दी। हालांकि प्रांत की राजधानी वुहान को इससे बाहर रखा गया है। क्षेत्र में संक्रमण के मामले काफी हद तक घट जाने के बाद लॉकडाउन से राहत देने के प्रयासों के तहत यह कदम उठाया गया। वुहान में हवाई सेवा आठ अप्रैल से शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares