British Government Feeling Embarrassed : Queen Elizabeth के निधन के....
विदेश| नया इंडिया| British Government Feeling Embarrassed : Queen Elizabeth के निधन के....

Queen Elizabeth के निधन के पहले ही बना ली अंतिम संस्कार की योजना, अब हो रही है ‘किरकिरी’

  British Government Feeling Embarrassed :

नई दिल्ली |  British Government Feeling Embarrassed : ब्रिटेन में 95 वर्ष की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय पूरी तरह से स्वस्थ हैं. ब्रिटेन सरकार की ओर से तैयार की गई ऑपरेशन लंदन ब्रिज योजना के कारण अब सरकार की बड़ी फजीहत हो रही है. दरअसल यह योजना महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद की औपचारिकताओं के लिए बनाई गई थी. यह योजनाएं किसी तरह सार्वजनिक हो गई जिस कारण अब यहां की सरकार को भारी शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है. बताया जा रहा है कि प्रशासन और सरकार ने मिलकर महारानी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार से लेकर अन्य औपचारिकताओं के लिए प्लानिंग की थी. चुकी अब महारानी पूरी तरह से स्वस्थ हैं तो इन योजनाओं का कोई औचित्य नहीं रह गया. लेकिन इनके सार्वजनिक होने से अब सरकार और प्रशासन को ब्रिटेन की जनता के गुस्से का सामना जरूर करना पड़ रहा है.

  British Government Feeling Embarrassed :

दफनाने से लेकर श्रद्धांजलि तक की प्लानिंग

British Government Feeling Embarrassed : ब्रिटेन की सरकार और प्रशासन की ओर से महारानी के दफनाने से लेकर श्रद्धांजलि दिए जाने तक की प्लानिंग कर रखी थी. जानकारी के अनुसार महारानी को निधन के 10 दिन बाद दफनाया जाना था. महारानी के पुत्र और उत्तराधिकारी प्रिंस चार्ल्स को इस दौरान ब्रिटिश साम्राज्य के 4 देश इंग्लैंड, नॉर्दर्न आयरलैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स का दौरा करना था. योजना बनाई गई थी कि महारानी से पार्थिव शरीर को लंदन में स्थित ब्रिटिश संसद में रखा जाएगा जहां उन्हें देश-विदेश से आने वाले लोग श्रद्धांजलि देंगे.

इसे भी पढ़ें – Tokyo Paralympics: बैडमिंटन में Suhas Yathiraj का धमाका, फाइनल में किया प्रवेश, अब गोल्ड के लिए मुकाबला

राष्ट्रीय शोक और सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

प्लानिंग के सार्वजनिक होने पर अब प्रशासन और सरकार पर फब्तियां कसी जा रही है. सोशल मीडिया में भी लोग जमकर ब्रिटिश सरकार और प्रशासन पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. ऐसे में ब्रिटेन की सरकार को यह समझ नहीं आ रहा है कि वह क्या जवाब दें. ब्रिटिश सरकार ने महारानी के निधन के बाद राष्ट्रीय शोक और सार्वजनिक अवकाश की भी प्लानिंग कर ली थी.

इसे भी पढ़ें-देश में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा! अगस्त के अंतिम दिनों में आर-वैल्यू में आया उछाल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Bhavya Gandhi Father Death: तारक मेहता के ‘टप्पू’… भव्य गांधी के पिता का निधन, COVID से थे संक्रमित
Bhavya Gandhi Father Death: तारक मेहता के ‘टप्पू’… भव्य गांधी के पिता का निधन, COVID से थे संक्रमित