G-7 Summit 2021: PM Narendra Modi डिजिटल माध्यम से जी-7 सम्मेलन में हो सकते हैं शामिल

Must Read

नई दिल्ली। ब्रिटिश प्रधानमंत्री के ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) अगले महीने डिजिटल माध्यम से कार्नवेल में ब्रिटेन की मेजबानी में आयोजित जी-7 सम्मेलन (G-7 Summit) की बैठक में शामिल हो सकते हैं. गौरतलब है कि इससे पहले भारत ने कहा था कि देश में कोविड-19 की स्थिति के चलते मोदी इस बैठक में शामिल होने के लिए कार्नवेल नहीं जायेंगे.

यह भी पढ़ेंः-  WHO ने इशारों में कहा – चुनाव और कुंभ के कारण फैला कोरोना ,इवेंट्स में बरती गई कोताही

11-13 जून का होना है आयोजन
ब्रिटिश प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन ( boris johnson ) ने ब्रिटेन की विदेश नीति में हिंद प्रशांत क्षेत्र पर विशेष बल देने के बाबत मोदी को 11-13 जून के दौरान होने वाली इस बैठक में शामिल होने का न्यौता दिया था. भारत, आस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया तीन अतिथि देशों में शामिल हैं. अतिथि नेताओं को जी-7 की बैठक के विशेष सत्रों में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रित किया गया है. जी-7 में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, अमेरिका और यूरोपीय संघ हैं. इस सम्मेलन की अध्यक्षता ब्रिटेन करेगा.

यह भी पढ़ेंः- G7 Summit 2021 में हिस्सा नहीं लेंगे PM नरेन्द्र मोदी, 11 से 13 जून तक ब्रिटेन में होना है आयोजन

ब्रिटेन सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि, हमें इस बात से निराशा हुई कि प्रधानमंत्री मोदी घरेलू कोरोना वायरस प्राथमिकताओं की वजह से जी-7 सम्मेलन में हिस्सा लेने नहीं आ पायेंगे लेकिन हम उनका डिजिटल तरीके से स्वागत करने के लिए आशान्वित हैं.
यह भी पढ़ेंः-

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

‘चित्त’ से हैं 33 करोड़ देवी-देवता!

हमें कलियुगी हिंदू मनोविज्ञान की चीर-फाड़, ऑटोप्सी से समझना होगा कि हमने इतने देवी-देवता क्यों तो बनाए हुए हैं...

More Articles Like This