विदेश

नये गर्भपात कानून के विरोध में इस एक्ट्रेस ने कहा देश की महिलाएं कर दें Sex strike ...

Share
नये गर्भपात कानून के विरोध में इस एक्ट्रेस ने कहा देश की महिलाएं कर दें Sex strike ...
टेक्सास | Actrss Said For Sex strike : पुलवामा अटैक के बाद भारत सरकार द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक शब्द पर खूब चर्चा हुई थी. अब अमेरिका में अबॉर्शन कानून के खिलाफ सेक्स स्ट्राइक करने का आह्वान किया गया है. अमेरिका की जानी-मानी एक्ट्रेस मिडलर ने यह आह्वाहन किया है. उन्होंने मांग की है कि देश की सभी महिलाएं पुरुषों के साथ सेक्स करने से इंकार कर दें. एक्ट्रेस ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर अबॉर्शन बंद करने को लेकर राजनेताओं की जमकर आलोचना की. उन्होंने लिखा कि मेरी सलाह है कि सभी औरतों का मर्दो के साथ शारीरिक संबंध बनाने से इंकार कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि अबॉर्शन पर अपनी सुविधा के हिसाब से विकल्प चुनने की गारंटी दी जानी चाहिए वरना महिला यह सब कुछ क्यों झेले. Actrss Said For Sex strike :

1 सितंबर से प्रभाव में आया कानून

Actrss Said For Sex strike : अमेरिका में गर्भपात से संबंधित यह कानून 1 सितंबर से प्रभाव में आ गया. गर्भपात की स्वतंत्रता छीन जाने से अमेरिका में इसका कड़ा विरोध हो रहा है. टेक्सास के गवर्नर एग्रो एबॉड ने इसी साल कानून पर हस्ताक्षर किया जिसे SB 8 के नाम से जाना जाता है. इस कानून के तहत महिलाएं अब अपनी इच्छा से गर्भपात नहीं करा सकती है इसके लिए उन्हें कोर्ट से इजाजत लेनी पड़ेगी. इस संबंध में क्लीनिक के संचालकों का कहना है कि ऐसा करने से गर्भपात कराने वाली महिलाओं में 85% तक की कमी आएगी. इससे आने वाले समय में कई बड़ी परेशानियां हो सकती हैं. इसे भी पढ़ें - एलोन मस्क सोचते हैं ‘Time’ डॉजकोइन नहीं है, Ultimate मुद्रा है Actrss Said For Sex strike :

क्या कहना है महिलाओं का

Actrss Said For Sex strike : यहां रहने वाली महिलाओं का कहना है कि यह पूरी तरह से गलत है. महिलाओं का कहना है कि यदि कोई महिला गर्भवती है तो अबॉर्शन पर उसका ही हक होना चाहिए. यदि महिला अपने बच्चे के पिता का नाम छिपाना चाहती है तो इसके लिए कोर्ट उन्हें मजबूर नहीं कर सकता. महिलाओं के प्रदर्शन को देखते हुए अब अमेरिकी सरकार और कोर्ट दोनों दबाव में हैं. लगातार हो रहे प्रदर्शन को देखकर संभवत: सरकार कुछ बीच का रास्ता निकालने का प्रयास करेगी. इसे भी पढ़ें- माता वैष्णो देवी के दरबार जाएंगे Rahul Gandhi, पूजा-अर्चना कर लेंगे आर्शीवाद, दो दिन का रहेगा दौरा
Published

और पढ़ें