nayaindia Australia Mahatma Gandhi Statue : ऑस्ट्रेलिया में महात्मा गांधी की प्रतिमा के...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | विदेश| नया इंडिया| Australia Mahatma Gandhi Statue : ऑस्ट्रेलिया में महात्मा गांधी की प्रतिमा के...

ऑस्ट्रेलिया में महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ अभद्रता,पीएम ने बताया शर्मनाक…

Australia Mahatma Gandhi Statue :

मेलबर्न | Australia Mahatma Gandhi Statue : भारत सरकार द्वारा गिफ्ट में दी गई महात्मा गांधी की एक कांस्य प्रतिमा के साथ यहां अभद्रता की गई है. इस मामले में पीएम स्कॉट मॉरिसन ने गांधी जी के इस कृत्य को शर्मनाक बताया है. उन्होंने इसकी कड़ी शब्दों में निंदा की है. इस घटना को लेकर भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई समुदाय में निराशा है. ऑस्ट्रेलिया के एक समाचार पत्र ‘द एज’ की खबर के अनुसार प्रधानमंत्री मॉरिसन ने भारत की आजादी के 75 साल के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में भारत के महावाणिज्य दूत राजकुमार और ऑस्ट्रेलिया के नेताओं के साथ रॉविल में ऑस्ट्रेलियाई भारतीय सामुदायिक केंद्र में प्रतिमा का अनावरण किया था और इसके कुछ ही घंटों बाद यह घटना हुई.

Australia Mahatma Gandhi Statue :

मॉरिसन ने बताया शर्मनाक और निराशाजनक

Australia Mahatma Gandhi Statue : मॉरिसन ने कहा कि इस स्तर का अनादर देखना शर्मनाक और बेहद निराशाजनक है. उन्होंने कहा कि इस देश में सांस्कृतिक स्मारकों पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि इसके लिए जो भी जिम्मेदार है, उसने ऑस्ट्रेलियाई भारतीय समुदाय का बहुत अपमान किया है और उसे शर्म आनी चाहिए. प्रतिमा भारत सरकार द्वारा उपहार में दी गई थी. विक्टोरिया पुलिस ने कहा कि अज्ञात संख्या में अपराधियों ने शुक्रवार की शाम साढ़े पांच बजे और शनिवार की शाम साढ़े पांच बजे के बीच प्रतिमा को काटने के लिए बिजली उपकरण का इस्तेमाल किया.

इसे भी पढें- Delhi : केजरीवाल सरकार ने शपथ पत्र जारी करते हुए SC में कहा- हम Lockdown लगाने के लिए तैयार हैं…

मामले की हो रही है जांच

Australia Mahatma Gandhi Statue : पुलिस ने कहा कि नॉक्स अपराध जांच इकाई के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं और वे गवाहों से आगे आकर जानकारी देने की अपील कर रहे हैं. शहर में भारतीय समुदाय ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इसे निम्न स्तर का कृत्य करार दिया. फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन ऑफ विक्टोरिया के अध्यक्ष सूर्य प्रकाश सोनी के हवाले से अपनी खबर में कहा कि समुदाय बहुत हैरान और दुखी है. मुझे समझ में नहीं आता कि कोई इतना घटिया काम क्यों करेगा.

इसे भी पढें-भारत के अद्वितीय भूवैज्ञानिक इतिहास और विरासत को यूपी में प्रदर्शित करेगा ‘म्यूजियम ऑफ अर्थ’

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + 10 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नागपुर में एमएलसी चुनाव फिर हारी भाजपा
नागपुर में एमएलसी चुनाव फिर हारी भाजपा